पीएम मोदी ने मोहाली में कैंसर अस्पताल का किया उद्घाटन, सीएम मान बोले- ये हमारे लिए बड़ा तोहफा

पीएम मोदी ने मोहाली में कैंसर अस्पताल का किया उद्घाटन, सीएम मान बोले- ये हमारे लिए बड़ा तोहफा

प्रेषित समय :17:23:21 PM / Wed, Aug 24th, 2022

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मोहाली के मुल्लांपुर में होमी भाभा कैंसर अस्पताल और अनुसंधान केंद्र का उद्घाटन किया. इस दौरान मौजूद पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि पंजाब की पवित्र धरती पर हम प्रधानमंत्री मोदी का स्वागत करते हैं. प्रधानमंत्री ने आज जो कैंसर अस्पताल देश को समर्पित किया है, ये हमारे लिए बहुत बड़ा तोहफा है, क्योंकि पंजाब कैंसर से बहुत पीडि़त हो चुका है.

अस्पताल के उद्घाटन के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि होमी भाभा कैंसर अस्पताल और अनुसंधान केंद्र से पंजाब के साथ हरियाणा और हिमाचल प्रदेश के लोगों को भी लाभ होने वाला है. मैं पंजाब की जनता का विशेष तौर पर युवाओं का हर घर तिरंगा अभियान को सफल बनाने के लिए धन्यवाद करता हूं.

भारत को विकसित बनाने के लिए स्वास्थ्य सेवाओं का विकसित होना जरूरी

प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत को विकसित बनाने के लिए उसकी स्वास्थ्य सेवाओं का भी विकसित होना उतना ही जरूरी है. जब भारत के लोगों को इलाज के लिए आधुनिक अस्पताल मिलेंगे, आधुनिक सुविधाएं मिलेंगीं, तो वो और जल्दी स्वस्थ होंगे, उनकी ऊर्जा सही दिशा में लगेगी. पीएम मोदी ने कहा कि अच्छे हेल्थकेयर सिस्टम का मतलब सिर्फ चार दीवारें बनाना नहीं होता.

किसी भी देश का हेल्थकेयर सिस्टम तभी मज़बूत होता है, जब वो हर तरह से समाधान दे, कदम-कदम पर उसका साथ दे. इसलिए बीते आठ वर्षों में देश में होलिस्टिक हेल्थकेयर को सर्वोच्च प्राथमिकताओं में रखा गया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

गोदी मीडिया के उल्टे सियासी तीर राहुल गांधी के बजाए नरेंद्र मोदी का नुकसान कर देंगे?

गवर्नर मलिक का मोदी पर तंज, बोले- पीएम का दोस्त अडानी, इसलिए लागू नहीं हो रही एमएसपी

वर्तमान और भविष्य की चुनौतियों का लगातार समाधान कर रहा है देश: पीएम मोदी

मोदी का गुजरात मॉडल.... चोरने कहो- चोरी करो, शाहुकारने कहो- जागता रहो?

मोदी सरकार ने दी किसानों को बड़ी राहत: तीन लाख तक के लोन में मिलेगी 1.5 प्रतिशत की छूट

Leave a Reply