ओला और चेतक को टक्कर देने आ गया सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर, कीमत 99,999 से शुरू

ओला और चेतक को टक्कर देने आ गया सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर, कीमत 99,999 से शुरू

प्रेषित समय :08:59:18 AM / Tue, Aug 23rd, 2022

भारत की इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर बनाने वाली कंपनी आईवूमी Energy ने आज जीतएक्स नाम के नए इलेक्ट्रिक-स्कूटर का को लॉन्च कर दिया है। इस स्कूटर की कीमत 99,999 रुपये से शुरू होती है। आईवूमी Energy का दावा है कि जीतएक्स भारत में बना RTO रजिस्टर्ड, ARAI सर्टिफाइड हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर है। आईवूमी जीतएक्स ऑटोमोटिव रिसर्च एसोसिएशन ऑफ इंडिया (एआरएआई) द्वारा सर्टिफाइड इस स्कूटर की टॉप स्पीड 70 किमी प्रति घंटे है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के दो वेरिएंट जीतएक्स और जीतएक्स180 में पेश किया गया है।

200KM की रेंज- आईवूमी जीतएक्स इको मोड में एकबार फुल चार्ज करने पर 100 किलोमीटर से ज्यादा और राइडर मोड में लगभग 90 किलोमीटर की रेंज देता है।वहीं जीतएक्स 180 ईको मोड में 200 किलोमीटर से अधिक और स्पोर्ट्स मोड में लगभग 180 किलोमीटर की दूरी तय कर करता है।

इनसे होगी टक्कर- आईवूमी का ई-स्कूटर जीतएक्स भारत के हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर सेगमेंट में ओला एस1 प्रो, बजाज चेतक और टीवीएस आईक्यूब इलेक्ट्रिक को टक्कर देगा। नया जीतएक्स ई-स्कूटर चार मैट कलर ऑप्शन- स्कारलेट रेड, इंक ब्लू, पॉश व्हाइट और स्पेस ग्रे में आता है।

बुकिंग का तरीका- जीतएक्स सीरीज आईवूमी डीलरशिप पर 1 लाख रुपये से 1.4 लाख रुपये में वैरिएंट के आधार उपलब्ध होगा। इसे 1 सितंबर, 2022 से बुक किया जा सकता है। स्टैंडर्ड जीतएक्स वैरिएंट की डिवीवरी 1 सितंबर से शुरू हो जाएगी, जबकि जीतएक्स180 की डिलीवरी सितंबर के आखिर तक शुरू होगी। इसके अलावा, कंपनी अपने नए जीतएक्स सीरीज ई-स्कूटर के साथ 10 सितंबर, 2022 तक पहले खरीदने वाले ग्राहकों को 3,000 रुपये की मुफ्त एक्सेसरीज भी दे रही है।

डुअल रिमूवेबल बैटरी सेटअप- इसके अलावा, इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर जीतएक्स में एक एक्सेसरी के तौर पर एक डुअल रिमूवेबल बैटरी सेटअप भी होगा, जिससे ग्राहक अपने ई-स्कूटर को डुअल बैटरी कॉन्फ़िगरेशन के साथ अपग्रेड करने में सक्षम होंगे ताकि ड्राइविंग रेंज बढ़ाया जा सके। कंपनी अपने सभी ई-स्कूटर पर डुअल रिमूवेबल बैटरी सेटअप प्रदान करने वाली भारत की पहली कंपनी बनने का भी दावा करती है क्योंकि इस सेटअप का उपयोग आईवूमी मौजूदा हाई-स्पीड मॉडल, आईवूमी S1 और अन्य लो-स्पीड वेरिएंट के साथ भी किया जा सकता है।

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply