गुजरात: विधानसभा चुनाव से पहले पूर्व सीएम शंकर सिंह वाघेला ने बनाई नई पार्टी, लड़ेंगे चुनाव

गुजरात: विधानसभा चुनाव से पहले पूर्व सीएम शंकर सिंह वाघेला ने बनाई नई पार्टी, लड़ेंगे चुनाव

प्रेषित समय :18:57:59 PM / Sun, Aug 21st, 2022

गांधीनगर. दिग्गज राजनेता और गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री शंकरसिंह वाघेला ने रविवार 21 अगस्त को एक नई पार्टी प्रजा शक्ति डेमोक्रेटिक पार्टी का गठन किया है. उनकी पार्टी गुजरात में आगामी विधानसभा चुनाव लड़ेगी.

चुनावी राजनीति में अपने फिर से प्रवेश के बारे में अपने इरादे की घोषणा करते हुए, वाघेला ने गांधीनगर में स्थानीय मीडिया से कहा, लोग भाजपा के विकल्प की तलाश कर रहे हैं. मेरे लिएभाजपा, कांग्रेस और आप के दरवाजे बंद हैं, इसलिए मैंने प्रजा शक्ति डेमोक्रेटिक पार्टी शुरू करने का फैसला किया, पार्टी डेढ़ साल पहले पंजीकृत हुई थी. अब हमारे पास एक पार्टी है.

वाघेला ने अपने फेसबुक पेज पर राज्य के लोगों से पहले ही कई वादे किए हैं जैसे- 12 लाख रुपये सालाना कमाने वाले परिवार के लिए 12 लाख रुपये का स्वास्थ्य बीमा सुरक्षा, ऐसे परिवार के बच्चों को बारहवीं कक्षा तक मुफ्त शिक्षा, युवाओं को रोजगार मिलने तक बेरोजगारी भत्ता, जल कर से छूट, 100 यूनिट तक मुफ्त बिजली, किसानों को ऋण में छूट, बिजली बिलों में राहत, नई वैज्ञानिक शराब नीति आदि शामिल हैं.

वाघेला ने शनिवार को दिल्ली में भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी और राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल से मुलाकात की थी. उन्होंने उनसे समर्थन देने का अनुरोध किया है, अगर उन्हें लगता है कि वाघेला एक क्षेत्रीय पार्टी शुरू करके सही काम कर रहे हैं. 2017 में भी, वाघेला ने क्षेत्रीय पार्टी जन विकल्प लॉन्च किया था और चुनाव लड़ा था, लेकिन उन्हें 1 प्रतिशत वोट भी नहीं मिला और न ही राज्य में एक भी सीट जीत सके. उन्होंने खुद चुनाव नहीं लड़ा था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

साहेब! क्या गुजरात के चुनाव डरा रहे हैं, जो ईडी, सीबीआई को इतना भगा रहे हैं?

मोदी का गुजरात मॉडल.... चोरने कहो- चोरी करो, शाहुकारने कहो- जागता रहो?

मुंबई पुलिस ने गुजरात सीमा में पकड़ी 1026 करोड़ रुपये कीमत की 516 किलो ड्रग्स

गुजरात के पुलिसकर्मियों का वेतन बढ़ा, एलआरडी का मासिक वेतन 8012, कांस्टेबल का 4000 बढ़ा, 550 करोड़ रुपए का पैकेज मंजूर

गुजरात के द्वारका में लगे भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर 4.3 मापी गई तीव्रता

Leave a Reply