सीएम भगवंत मान का बड़ा फैसला, पंजाब में लॉ ऑफिसर की नियुक्ति में लागू किया आरक्षण

सीएम भगवंत मान का बड़ा फैसला, पंजाब में लॉ ऑफिसर की नियुक्ति में लागू किया आरक्षण

प्रेषित समय :14:24:42 PM / Sun, Aug 21st, 2022

चंडीगढ़. पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने ऐतिहासिक फैसला लेते हुए लॉ ऑफिसर की नियुक्ति में आरक्षण लागू कर दिया है. इसी के साथ ही पंजाब एडवोकेट जनरल दफ्तर में आरक्षण लागू करने वाला पहला राज्य बन गया है. यहां 58 पद एससी समुदाय के लिए आरक्षित किए गए हैं. 

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि हम डॉ भीम राव अंबेडकर के बताए रास्ते पर चल रहे हैं. उन्होंने कहा कि भर्ती पूरी पारदर्शिता के साथ और बिना सिफारिश के की जाएगी. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि आज एक और खुशखबरी मैं आपके साथ साझा कर रहा हूं. हमने पंजाब के एजी कार्यालय में एससी समुदाय के लिए 58 अतिरिक्त पद जारी किए हैं.

उन्होंने ट्वीट में लिखा किया भर्ती पूरी पारदर्शिता के साथ और बिना सिफारिश के की जाएगी. हमारी सरकार पंक्ति में खड़े आखिरी व्यक्ति तक सुविधा और सम्मान पहुंचाने के लिए काम कर रही है.

इसके अलावा पंजाब और हरियाणा की सरकारें शनिवार को चंडीगढ़ एयरपोर्ट का नाम स्वतंत्रता सेनानी भगत सिंह के नाम पर रखने को सहमत हो गईं. यह फैसला पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान और हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के बीच इस मुद्दे पर हुई बैठक में लिया गया. 

इसके बाद मुख्यमंत्री भगवंत मान ने ट्वीट किया कि पंजाब और हरियाणा चंडीगढ़ अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट का नाम शहीद भगत सिंह जी के नाम पर रखने पर सहमत हो गए हैं. इस मुद्दे पर आज हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के साथ बैठक हुई.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पंजाब में अवैध खनन से रेल पुलों को गंभीर खतरा, रेलवे ने चेताया, कहा- हो जाएगी सेवा ठप

आजादी का जश्न, पहरा सख्त, दिल्ली में पकड़े गए दो बांग्लादेशी, 10 मंत्रालयों के स्टाम्प मिले, पंजाब में भी पकड़े गए आईएसआई के 4 आंतकी

पंजाब में एक विधायक-एक पेंशन कानून लागू, सीएम भगवंत मान बोले-अब जनता का पैसा बचेगा

पंजाब: इन्हें नहीं मिलेगी फ्री बिजली, भगवंत मान सरकार ने लगाये ढेरों नियम

ज्योतिष की नजर से पंजाब के सीएम भगवंत मान के ग्रह योग

Leave a Reply