अफगानिस्तान : भारी बारिश से अचानक आई भीषण बाढ़ ने मचाई तबाही, 31 की मौत, 100 से ज्यादा लापता

अफगानिस्तान : भारी बारिश से अचानक आई भीषण बाढ़ ने मचाई तबाही, 31 की मौत, 100 से ज्यादा लापता

प्रेषित समय :15:47:41 PM / Mon, Aug 15th, 2022

काबुल. अफगानिस्तान के उत्तरी परवान प्रांत में रविवार को हुई भारी बारिश से आई बाढ़ ने तबाही मचा दी. तालिबान की सरकारी समाचार एजेंसी ने सोमवार को बताया कि भारी बारिश ने अचानक बाढ़ ला दी. जिसमें कम से कम 31 लोगों की मौत हो गई और उत्तरी अफगानिस्तान में दर्जनों लोग लापता हो गए.

हिन्दुस्तान टाइम्स की एक खबर के मुताबिक अफगानिस्तान की बख्तर समाचार एजेंसी ने कहा कि बाढ़ रविवार को उत्तरी परवान प्रांत में आई. अफगानिस्तान की सरकारी समाचार एजेंसी ने सूचना दी है कि बाढ़ से मरने वालों में महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं और 17 लोगों के घायल होने की खबर है. मीडिया की रिपोर्ट्स में कहा गया है कि सोमवार को कम से कम 100 लोग लापता बताए गए हैं. तलाश और बचाव अभियान जारी है.

परवान प्रांत में भारी बारिश से प्रभावित तीन जिलों में अचानक आई बाढ़ ने दर्जनों घर बहा दिए. ये प्रांत पहाड़ी से घिरा हुआ है और अक्सर भारी बारिश से बाढ़ आती है. स्थानीय मौसम विभाग ने कहा कि आने वाले दिनों में अफगानिस्तान के अधिकांश 34 प्रांतों में और बारिश होने की संभावना है. देश भर में भारी बारिश और अचानक आई बाढ़ ने जुलाई में 40 और एक महीने पहले 19 लोगों की जान ले ली. अफगानिस्तान इस समय तालिबान के शासन में कई तरह के अंतरराष्ट्रीय प्रतिबंधों के कारण आर्थिक समस्याओं का भी सामना कर रहा है. इससे आपदाओं के बाद लोगों की मदद करना और कठिन हो जाता है.

गौरतलब है कि इस समय मानसून के कारण भारत और पड़ोसी देशों में भारी बारिश होने से कई इलाकों में बाढ़ की तबाही देखने को मिली है. पाकिस्तान में हाल के दिनों में आई बाढ़ के कारण सैकड़ों लोगों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा है. जिसके बाद सेना को भी राहत कार्य में उतरना पड़ा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

चेन्नई में अन्ना विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में शामिल हुए PM मोदी, मेधावियों को मेडल से नवाजा

पूर्व सीएम और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने शिंदे पर लगाया विश्वासघात का आरोप

Leave a Reply