सरकारी नौकरी के लिए ग्रहों कि स्थिति और उपाय

सरकारी नौकरी के लिए ग्रहों कि स्थिति और उपाय

प्रेषित समय :20:42:24 PM / Mon, Aug 15th, 2022

सरकारी नौकरी के लिए सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण जो ग्रह होता है  उसे सूर्य कहते हैं. अगर आपकी कुंडली में सूर्य की स्थिति अगर अच्छी हो तो इंसान को सरकारी नौकरी मिलना आसान हो जाता है. सूर्य का संबंध सीधा सीधा गवर्नमेंट होता है सूर्य की अच्छी स्थिति के बिना सरकारी नौकरी में मिलना थोड़ा मुश्किल हो जाता है. दूसरा जो ग्रह महत्वपूर्ण होता है उसे कहते है मंगल. मंगल कुंडली में अच्छा है शुभ है तो ये स्थिति भी सरकारी नौकरी के लिए अच्छी होती है. साथ में सूर्य और मंगल अच्छे नक्षत्र में बैठे हैं मित्र के नक्षत्र में है खुद के नक्षत्र में बैठे हैं तो यह स्थिति और भी बढ़िया होती हैं. सूर्य और मंगल के दो ग्रह अगर कुंडली में बहुत ही बढ़िया हो तो इंसान को सरकारी नौकरी में मिलना आसान होता है. तीसरा ग्रह शनि, क्योंकि शनि रोजगार का स्वामी है. इसलिए इसकी स्थिति भी अच्छी होनी चाहिए.

इसके अलावा बाकी ग्रह भी अलग-अलग क्षेत्र में सरकारी नौकरी देने के लिए सहायक होते हैं. जैसे बुध बैंकिंग के लिए गुरु टीचिंग के लिए मंगल पुलिस सेना में सरकारी नौकरी देते हैं. यह सारी परिस्थितियां अगर कुंडली में अच्छी है तो इंसान को आसानी से सरकारी नौकरी मिल जाती है लेकिन कुंडली में सूर्य की स्थिति अच्छी नहीं है सूर्य खराब है नीच का बैठा है, सूर्य राहू युती हो, सूर्य खराब ग्रहों के प्रभाव में है तो इंसान को सरकारी नौकरी मिलने में बहुत सारी कठिनाइयां आती है. कभी-कभी ऐसा भी देखा गया है कि यह सारी परिस्थितियां होने के बावजूद भी सरकारी नौकरी मिल जाती है इंसान को. उसके लिए कुंडली में पंच महापुरुष लोगों में से कोई योग हो तो भी सरकारी नौकरी मिल सकती है. इंसान का सिलेक्शन होते होते रुक जाता है पास जाके नंबर नहीं लगता है.  साथ में मंगल भी कमजोर हो जाए तो भी दिक्कत आती है.

इसलिए सूर्य और मंगल की भूमिका की सरकारी नौकरी में सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण है. अगर सूर्य कुंडली में अच्छी स्थिति में है सिह राशिका बैठा है, राशि उच्च राशि मेष में बैठा है, मूलत्रिकोण में बैठा है कि केंद्र में बैठा है दशम भाव में बैठा है, मित्र राशि में बैठा है शुभ ग्रहों के प्रभाव में हैं यह बहुत अच्छा होता है.साथ ही मंगल भी मेष वृश्चिक मकर राशि का बैठा हो केंद्र में त्रिकोण में हो दशम भाव में बैठा हूं यह भी स्थिति बहुत बढ़िया होती है. अगर इन दोनों के साथ बाकी ग्रह अच्छे हो जैसे कि बहुत अच्छा हो गया तो इंसान को बैंकिंग सेक्टर में सरकारी नौकरी मिलने के योग होते है. कर इनके साथ गुरु भी अच्छा हो जाए तो इंसान टीचिंग सेक्टर में सरकारी नौकरी पा सकता है. शनि अच्छा हो जाए और बुध भी अच्छा हो जाए तो इंसान अच्छा वकील बन जाता है. यह सारी परिस्थितियां अगर कुंडली में है तो सरकारी नौकरी मिलने के योग बनते हैं.

उपाय -

१. रोज ओम आदित्याय नमः इस मंत्र का 108 बार जप करें.

२. रोज आदित्य हृदय स्तोत्र का पाठ करें.

३. पत्रिका में माणिक रत्न पर सूट करता है तो उसे धारण करें.

४. तांबे के बर्तन से रोज पानी पिया करे और तांबे का कड़ा धारण करें.

 अभिलाष बागजिलेवाले

     ज्योतिष  पंडित 

Abhilash Ravindra Bagjilawale

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जानें ज्योतिष आचार्य पं. श्रीकान्त पटैरिया से 13 अगस्त 2022 तक का साप्ताहिक राशिफल

आज का दिनः शनिवार, 6 अगस्त 2022, इसलिए राशिफल एक जैसा प्रभावी नहीं होता है!

जानें ज्योतिष आचार्य पं. श्रीकान्त पटैरिया से अगस्त 2022 का मासिक राशिफल

Leave a Reply