सीएम चौहान ने भोपाल में किया ध्वाजारोहण: प्रदेशवासियों के लिए की अनेक योजनाओं की घोषणा

सीएम चौहान ने भोपाल में किया ध्वाजारोहण: प्रदेशवासियों के लिए की अनेक योजनाओं की घोषणा

प्रेषित समय :11:37:02 AM / Mon, Aug 15th, 2022

भोपाल. मध्य प्रदेश में 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस का मुख्य समारोह मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में आयोजित किया गया है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सुबह 9 बजे यहां ध्वजारोहण किया और परेड की सलामी ली. तेज बारिश के बीच परेड कमांडर आईपीएस अभिनय विश्वकर्मा के नेतृत्व में परेड शुरू हुई. परेड ने 3 राउंड हर्ष फायर कर दी सलामी दी. इस मौके पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रदेश के एक नहीं, अनेक क्रांतिकारियों ने देश की आजादी में अपना योगदान दिया. सबकुछ न्योछावर कर दिया. हम आजादी के नायकों को कभी नहीं भूल सकते.

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने घोषणा की कि भोपाल में वीर भारत स्मारक का निर्माण करेंगे. आजादी के नायकों की मूर्ति स्मारक में स्थापित होगी. भारत अति प्राचीन और महान राष्ट्र है. आज भारत पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में प्रगति के नए आयाम पा रहा है. आत्मनिर्भर मध्य प्रदेश बनाना हमारा संकल्प है. टीम मध्य प्रदेश को आगे बढ़ाने का काम कर रही है. इस मौके पर सीएम ने कारम डैम का उल्लेख किया. उन्होंने डैम डिजास्टर मैनेजमेंट की तारीफ की. उन्होंने कहा इस काम में लगे वाहनों के चालकों को 2-2 लाख रुपये देकर सम्मानित करेंगे. उन्होंने कहा एमपी की विकास दर तेजी से बढ़ रही है.

सीएम ने कहा कि दबंगों से छुड़ाई जमीन पर स्वराज कॉलोनी का निर्माण होगा. ये जमीन गरीबों को दी जाएगी. इस मौके पर उन्होंने मुख्यमंत्री जन आवास योजना की घोषणा की. इसके तहत जरूरतमंदों को मकान दिए जाएंगे. उन्होंने कहा सीएम राइज स्कूल शिक्षा के क्षेत्र में नई क्रांति करेंगे. हर महीने रोजगार दिवस लगेंगे. शासकीय नौकरियां देंगे, स्व रोजगार के लिए लोन देंगे. हमारी स्टार्ट अप नीति बनकर तैयार है. सीएम ने कहा किसानों के कर्ज का बकाया ब्याज सरकार भरेगी. प्राकृतिक खेती के लिए अभियान चलाया जाएगा. प्रदेश के सेक्स रेशियो भी बेहतर हो रहा है. पहले 1 हजार बेटों पर 912 बेटियां थीं, अब 1 हजार बेटों पर 976 बेटियां हैं.

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा सितंबर तक पेसा एक्ट लागू हो जाएगा. हम बेटियों के खिलाफ अत्याचार करने वालों को छोड़ेंगे नहीं. बेटियों को बचाएं और पढ़ाएं. हम नशा मुक्त समाज का निर्माण करें. अमृत सरोवर निर्माण का काम हम कर रहे हैं. हमें बिजली बचाने की भी आवश्यकता है. सीएम ने कहा यह सारे काम हम जन भागीदारी से करेंगे. आज देश के लिए जीने की जरूरत है. अपने नागरिक कर्तव्यों का निर्वहन करेंगे. इस साल 1 नबम्बर से एक सप्ताह मनाया जाएगा मध्य प्रदेश दिवस. मुख्यमंत्री ने कहा हम आपसी फूट के कारण गुलाम हुए थे. उन्होंने इस मौके पर बड़ा ऐलान भी किया. सीएम ने कहा कि आरएसएस के संस्थापक केशव बलिराम हेडगेवार की स्मृतियों को सरकार सहेजेगी. हेडगेवार ने देश में आजादी की अलख जगाई. उनकी बालाघाट से जुड़ी स्मृतियों को हम सहेजेंगे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

सीएम चौहान की बड़ी घोषणा: 3 प्रतिशत बढ़ाया एमपी के शासकीय कर्मचारियों का महंगाई भत्ता

सीएम चौहान का ऐलान: कहा- एमपी में युवाओं को 15 अगस्त से देंगे एक लाख से ज्यादा नौकरियां

जबलपुर के विकास में नहीं होगी रुपयों की कमी: मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान, केंट-पश्चिम विधानसभा क्षेत्र में जनसभा को किया संबोधित

बेटी फ्रेंडली हो हमारी पंचायतें, नशा मुक्त गाँव को दिया जाएगा 2 लाख रुपये का पुरस्कार: सीएम चौहान

सीएम चौहान की घोषणा: एमपी में पाठ्यक्रम में शामिल की जाएगी रानी दुर्गावती की शौर्य गाथा

Leave a Reply