पीवी सिंधु स्ट्रेस फैक्चर के कारण वर्ल्ड चैंपियनशिप से हटीं

पीवी सिंधु स्ट्रेस फैक्चर के कारण वर्ल्ड चैंपियनशिप से हटीं

प्रेषित समय :11:44:14 AM / Sun, Aug 14th, 2022

नई दिल्ली. भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने बाएं पैर में ‘स्ट्रेस फ्रैक्चर’ के कारण आगामी बीडब्ल्यूएफ विश्व चैंपियनशिप से  शनिवार को नाम वापस ले लिया. दो बार की ओलंपिक पदक विजेता ने ट्विटर पर साझा बयान में पुष्टि की कि वह 2022 विश्व चैंपियनशिप से हट जाएंगी. सिंधु ने 2019 में विश्व चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीता है. वह इसमें दो सिल्वर और दो ब्रॉन्ज मेडल भी जीत चुकी है.

हड्डियों या ऊतक पर अत्यधिक दवाब पड़ने से होने वाले हल्के फ्रैक्चर या सूजन को स्ट्रेस फ्रैक्चर कहते हैं. सिंधु ने जारी बयान में कहा, ‘‘कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल जीतने के बाद मैं शिखर पर हूं. दुर्भाग्य से, मुझे वर्ल्ड चैंपियनशिप से हटना पड़ा. मुझे दर्द महसूस हुआ और कॉमनवेल्थ गेम्स के क्वार्टर फाइनल में चोट से दर्द महसूस हुआ. लेकिन अपने कोच, फिजियो और ट्रेनर की मदद से मैंने जितना हो सके आगे बढ़ने का फैसला किया.’’

उन्होंने कहा, ‘‘फाइनल के दौरान और उसके बाद दर्द असहनीय था. इसलिए जैसे ही मैं हैदराबाद वापस आई, मैंने एमआरआई कराया. डॉक्टरों ने मेरे बाएं पैर में स्ट्रेस फ्रैक्चर की पुष्टि की और कुछ हफ्तों के लिए आराम करने की सलाह दी. मैं कुछ सप्ताह के बाद  मैं फिर से अभ्यास शुरू करुंगाी. समर्थन और प्यार के लिए आप सभी का धन्यवाद.’’ वर्ल्ड चैंपियनशिप 21 अगस्त से 28 अगस्त तक टोक्यो में होगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply