छत्तीसगढ़ में भारी बारिश से रेलमार्गो पर टूटी आफत, कही गिरे पेड़ तो कहीं चट्टान रेल आवागमन ठप

छत्तीसगढ़ में भारी बारिश से रेलमार्गो पर टूटी आफत, कही गिरे पेड़ तो कहीं चट्टान रेल आवागमन ठप

प्रेषित समय :21:19:58 PM / Sun, Aug 14th, 2022

जगदलपुर. दक्षिण-मध्य बस्तर में एक बार फिर वर्षा के कारण स्थिति बिगडऩे लगी है. दो दिन मौसम खुला रहने के बाद शनिवार रात से फिर वर्षा शुरू हो गई है. इसके कारण दंतेवाड़ा, बीजापुर, सुकमा और बस्तर जिले में जनजीवन पर असर पड़ा है. वर्षा के कारण रविवार को किरंदुल-कोत्तावालसा रेललाइन के किरंदुल रेल सेक्शन में दो जगहों बचेली-भांसी और दंतेवाड़ा कमलूर के बीच पेड़ों के उखड़कर रेलमार्ग पर गिरने के कारण रेल आवागमन ठप पड़ गया है.

कोरापुट-रायगढ़ा केआर रेलमार्ग में सिकरपाई और केंऊटगुड़ा के स्टेशनों के बीच पहाड़ से बोल्डर के टूटकर रेलपटरी पर गिरने से रेल आवागमन पर पड़ा. देर शाम समाचार लिखे जाने तक दोनों लाइनों में किरंदुल व रायगढ़ सेक्शन में रेल आवागमन बंद था. पेड़ के उखड़कर रेलमार्ग पर गिरने की पहली घटना दोपहर बाद तीन बजे बचेली-भांसी के बीच हुई. इसके आधा घंटा बाद ऐसी ही घटना दंतेवाड़ा-कमलूर स्टेशन के बीच हुई.

दोनों घटनाओं में ओएचइ ओव्हर हेड इलेक्ट्रिक लाइन (विद्युत तार) को ज्यादा नुकसान पहुंचा है. किरंदुल रेल सेक्शन के अधिकारियों ने बताया कि पेड़ हटाने व ओएचइ को ठीक करने श्रमिकों के साथ रेलवे की टीम मौके पर शाम चार बजे रवाना कर दी गई थी. रेलमार्ग बाधित होने से मालगाडिय़ों का आवागमन बंद है. देर रात तक मार्ग बहाल होने की संभावना जताई गई है. रेलमार्ग बाधित होने का असर यात्री ट्रेनों के आवागमन पर नहीं पड़ा, क्योंकि नक्सलियों के भय 15 अगस्त तक किरंदुल पैसेंजर और किरंदुल नाइट एक्सप्रेस दोनों गाडिय़ा किरंदुल की बजाय दंतेवाड़ा से चलाई जा रही हैं.

चौथे दिन भी कटा रहा तेलंगाना से संपर्क

वर्षा के कारण सबरी नदी का पानी कोंंटा-चेटटी के बीच राष्ट्रीय राजमार्ग पर वीरापुरम में जलभराव होने से लगातार चौथे दिन रविवार को कोंटा का सड़क संपर्क पड़ोसी राज्य तेलंगाना से कटा रहा. यहां सबरी नदी का जलस्तर वार्निंग लेवल 11 मीटर से अधिक रविवार दोपहर में 12.75 मीटर पर था. अधिकारियों का कहना है कि वर्षा इसी तरह जारी रही तो सबरी नदी का जलस्तर बढ़ सकता है. बीजापुर जिले में भी वर्षा के कारण जनजीवन पर असर पड़ा है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़ के कोरबा में कुत्ते की निकाली अंतिम यात्रा, मुंडन के बाद कराया मृत्यु भोज

छत्तीसगढ़: बीजेपी में बड़ा बदलाव, सांसद अरुण साव नए प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त, विष्णुदेव साय की छुट्टी

रात 11 बजे खुला छत्तीसगढ़ हाई कोर्ट, ग्रामीणों की याचिका पर हुई सुनवाई, मिली राहत

Leave a Reply