15 अगस्त को ओला लॉन्च करेगी नया इलेक्ट्रिक स्कूटर एस1 प्रो

15 अगस्त को ओला लॉन्च करेगी नया इलेक्ट्रिक स्कूटर एस1 प्रो

प्रेषित समय :09:34:41 AM / Fri, Aug 12th, 2022

ओला इलेक्ट्रिक 15 अगस्त को एस1 प्रो स्कूटर का नया कलर मॉडल लॉन्च कर सकती है. ओला इलेक्ट्रिक के संस्थापक और सीईओ भाविश अग्रवाल ने माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर एक टीजर शेयर किया है. हालांकि इसमें किसी के नाम का खुलासा नहीं किया गया है. पोस्ट में कहा गया है कि कंपनी अपने द्वारा बनाए गए ‘सबसे ग्रीन ईवी’ का खुलासा करेगी. उम्मीद है कि ओला इलेक्ट्रिक S1 प्रो स्कूटर का ग्रीन कलर वेरिएंट लॉन्च कर सकती है.

ओला इलेक्ट्रिक एस1 प्रो को साल 2021 में 1.29 लाख रुपये में लॉन्च किया गया था. कंपनी ने इस साल की शुरुआत में मई में स्कूटर की कीमत बढ़ाकर ₹1.40 लाख कर दी थी. ओला इलेक्ट्रिक वर्तमान में भारत में दो इलेक्ट्रिक स्कूटर बेचती है. इसमें ओला एस 1 और ओला एस 1 प्रो शामिल है.

ओला एस1 प्रो इलेक्ट्रिक स्कूटर एक बार चार्ज करने पर 185 किलोमीटर की एआरएआई प्रमाणित रेंज के साथ आता है. जैसा कि कंपनी ने दावा किया है स्कूटर की टॉप स्पीड 15 किमी प्रति घंटा है. कंपनी का कहना है कि यह 3 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकता है. यह ओला इलेक्ट्रिक के नए मूव ओएस2 सॉफ्टवेयर अपडेट के साथ आता है. Ola S1 Pro स्कूटर ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, नेविगेशन और क्रूज़ कंट्रोल जैसे स्मार्ट फीचर्स से लैस है.

इस बीच ओला इलेक्ट्रिक कथित तौर पर ईवी कार बाजार में प्रवेश करना चाह रही है. कहा जाता है कि यह अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार पर काम कर रही है, जिसके अगले साल भारत में लॉन्च होने की उम्मीद है. पिछली रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी अपने ईवी फोर-व्हीलर फैक्ट्री के लिए 1,000 एकड़ जमीन का अधिग्रहण करना चाहती है. यह इसके वर्तमान फ्यूचर फैक्ट्री से लगभग दोगुना है, जहां यह S1 प्रो इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाती है.
Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply