गुजरात में कांग्रेस का बड़ा ऐलान, कहा- हमारी सरकार बनी तो किसानों का 3 लाख तक का कर्ज होगा माफ

गुजरात में कांग्रेस का बड़ा ऐलान, कहा- हमारी सरकार बनी तो किसानों का 3 लाख तक का कर्ज होगा माफ

प्रेषित समय :16:24:39 PM / Fri, Aug 12th, 2022

गांधीनगर. गुजरात में विधानसभा चुनावों को देखते हुए कांग्रेस पार्टी ने किसानों को लेकर बड़ी घोषणा की है. कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष जगदीश ठाकोर और पूर्व केंद्रीय मंत्री भरत सिंह सोलंकी ने कहा कि गुजरात में अगर हमारी पार्टी चुनाव जीतती है तो हम सबसे पहले राज्य के किसानों का 3 लाख तक का कर्जा माफ करेंगे. कांग्रेस नेताओं ने कहा कि कैबिनेट बैठक पहली ही में किसानों का तीन लाख रुपए तक का कर्ज माफ करने का फैसला लिया जाएगा.

कांग्रेस ने कहा कि इसके अलावा किसानों के लिए जरूरी चीजें जैसे फर्टिलाइजर, बीज आदि पर जीएसटी लगती है, उन्हें भी कम करने की योजना बनाई जाएगी. किसानों के लिए हमारी जो योजनाएं थीं और हमारी सरकार में किसानों को जो रियायत दी गई थी, वो हमने करके दिखाया है. कांग्रेस शासित राज्यों में किसानों के लिए जो योजनाओं में लाभ दे रहे हें, वैसे ही गुजरात में सरकार आने के बाद लागू की जाएंगी. राज्य में लड़कियों को मुफ्त शिक्षा दी जाएगी.

बताते चलें कि, गुजरात में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. गुजरात में बाजेपी बीते 27 साल से सरकार चला रही है. पिछली बार कांग्रेस ने अपना अच्छा प्रदर्शन करते हुए बीजेपी को 100 आंकड़ा पार करने से रोकने में कामयाब हो गई थी. इस बार कांग्रेस अपने पूरे दम खम के साथ मैदान में उतरना चाहती है और बीजेपी को घेरनी की तैयारियों में लगी हुई है. दूसरी ओर आम आदमी पार्टी भी गुजरात में पूरी ताकत के साथ लगी हुई है और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल लगातार गुजरात का दौरा कर बड़ी घोषणाएं कर रहे हैं. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

गुजरात के जामनगर में हाई टेंशन लाइन से टकरा कर ताजिये में लगी आग, 2 लोगों की मौत

अरविंद केजरीवाल का बड़ा दावा: गुजरात में भाजपा और आप में होगा मुकाबला, कांग्रेस हो जाएगी खत्म

गुजरात मॉडल! लेकिन.... पीएम मोदी के भाई को तो बंगाल मॉडल पसंद है? कांग्रेस गुजरात के मुद्दे क्यों नहीं उठाती

दिल्ली के सीएम केजरीवाल का बड़ा ऐलान, बोले-गुजरात में बेरोजगारों को हर माह 3 हजार रुपए दूंगा

राज्यपाल कोश्यारी के बयान से बवाल, बोले- मुंबई से राजस्थानियों-गुजरातियों को निकाल दो तो यहां पैसा नहीं बचेगा; विपक्ष ने कहा- यह मराठियों का अपमान

गुजरात में जहरीली शराब से 57 लोगों की मौत, 12 एक ही गांव के, मृतकों में 2 महिलाएं भी शामिल

Leave a Reply