मंत्री मालवीया के विशेष आग्रह पर सीएम गहलोत मानगढ़ आ रहे हैं, राष्ट्रीय स्मारक का दर्जा देने पीएम को लिखा पत्र!

मंत्री मालवीया के विशेष आग्रह पर सीएम गहलोत मानगढ़ आ रहे हैं, राष्ट्रीय स्मारक का दर्जा देने पीएम को लिखा पत्र!

प्रेषित समय :08:46:41 AM / Tue, Aug 9th, 2022

प्रदीप द्विवेदी. मानगढ़धाम के विकास के लिए निरंतर प्रयासरत राजस्थान के जल संसाधन मंत्री महेंद्रजीत सिंह मालवीया के विशेष आग्रह पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत विश्व आदिवासी दिवस के अवसर पर मानगढ़ आ रहे हैं.

उधर, सीएम गहलोत ने पीएम नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर राजस्थान के बांसवाड़ा जिले में स्थित मानगढ़ धाम को राष्ट्रीय स्मारक घोषित करने की मांग की है.

सीएम गहलोत ने पीएम मोदी को लिखे पत्र में अवगत कराया कि वर्ष 1913 में बांसवाड़ा जिले के मानगढ़ में गोविन्द गुरु के नेतृत्व में एकत्रित आदिवासियों पर ब्रिटिश सेना द्वारा फायरिंग की गई, जिसमें 1500 से अधिक आदिवासियों ने अपना बलिदान दिया. इन आदिवासियों के बलिदान एवं गोविन्द गुरु के योगदान को रेखांकित करने के लिए राज्य सरकार ने मानगढ़ धाम में जनजातीय स्वतंत्रता संग्राम संग्रहालय बनाया है, यही नहीं, मानगढ़ धाम तक मार्ग एवं इस स्थल के विकास के अनेक कार्य भी किये गए हैं.

याद रहे, मानगढ़ को राष्ट्रीय स्मारक घोषित किये जाने की मांग लम्बे समय से की जा रही है, इसी क्रम मेें सीएम गहलोत ने पीएम मोेदी से मानगढ़ धाम को राष्ट्रीय स्मारक का दर्जा देने का आग्रह किया है!

प्राप्त जानकारी के अनुसार सीएम अशोक गहलोत सुबह 11 बजे हेलिकॉप्टर से तलवाड़ा हवाई पट्टी पहुंचेंगे, पौन बारह बजे वह सांगडूंगरी के लिए रवाना होंगे, सवा 12 बजे सागडूंगरी से रवाना होंगे और करीब 12.40 बजे आनंदपुरी के मानगढ़ धाम पहुंचेंगे, जहां आयोजित कार्यक्रम में भाग लेने के बाद दोपहर तीन बजे मानगढ़धाम से रवाना होंगे.

https://twitter.com/ashokgehlot51/status/1556681084099694592
मोदीजी! माही परियोजना नहीं होती तो- नल, नल में जल, जैसे जुमले उछालकर इतराने का अवसर नहीं मिलता?
https://palpalindia.com/2022/05/17/Modiji-Mahi-project-an-opportunity-to-show-off-by-rumblings.html
https://twitter.com/i/status/1556709488706654208

काश! मोदीजी ने पटेल को पढ़ा होता, माही परियोजना को देखा होता, विनोबा को समझा होता....
पीएम नरेंद्र मोदी देश के पहले ऐसे प्रधानमंत्री है, जिन्हें लगता है कि उनसे पहले बने तमाम प्रधानमंत्री अयोग्य थे? मोदीजी ने कथित डिग्री तो हासिल कर ली, लेकिन पन्नालाल पटेल को शायद नहीं पढ़ पाए हैं और न तो माही परियोजना को देखा है, न ही विनोबा भावे के भूदान को समझ पाए हैं? वागड़ के मूल निवासी गुजराती के महान साहित्यकार पन्नालाल पटेल को पढ़ा होता तो शायद समझ पाते कि आजादी के समय देश के क्या हालात थे?

https://www.palpalindia.com/2021/08/15/delhi-PM-Modi-litterateur-Pannalal-Patel-Mahi-Project-Vinoba-understood-news-in-hindi.html

सुनहरी यादें! जब श्रीमती इंदिरा गांधी ने माही जल-प्रवाह का बटन दबा कर बांसवाड़ा-डूंगरपुर (वागड़) की तस्वीर और तकदीर बदलने की शुरूआत कर दी....
https://www.youtube.com/watch?v=7aew1A4bntg&t=12s

आदिवासियों को पूरा समय तो केवल पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने ही दिया था!
https://m.dailyhunt.in/news/india/hindi/palpalindia-epaper-dhfcdf96d1dd8d4edc93b48684e25c82c7/aadivasiyo+ko+pura+samay+to+keval+purv+pradhanamantri+rajiv+gandhi+ne+hi+diya+tha-newsid-n208049256

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

सीएम अशोक गहलोत, पीएम मोदी के रेवड़ी कल्चर वाले बयान पर बोले- क्या फ्री में इलाज गलत है?

सीएम गहलोत की बड़ी घोषणा: राजस्थान की प्रतियोगी परीक्षाओं में आयु सीमा में मिलेगी दो साल की छूट

अशोक गहलोत! जिन्होंने हर सियासी मोर्चे पर पीएम मोदी को तगड़ी मात दी हैै?

अशोक गहलोत: प्राइड ऑफ राजस्थान सामाजिक सरोकार का प्रतीक है, प्रदेश की प्रतिभाओं का सम्मान करना अच्छी परंपरा है!

गिरिराज अग्रवाल (@girirajagl): राज्यसभा चुनाव..सीएम अशोक गहलोत का चला जादू..तीनों राज्यसभा उम्मीदवार जीते!

Leave a Reply