छत्तीसगढ़: बीजेपी में बड़ा बदलाव, सांसद अरुण साव नए प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त, विष्णुदेव साय की छुट्टी

छत्तीसगढ़: बीजेपी में बड़ा बदलाव, सांसद अरुण साव नए प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त, विष्णुदेव साय की छुट्टी

प्रेषित समय :15:30:10 PM / Tue, Aug 9th, 2022

रायपुर. भारतीय जनता पार्टी ने मंगलवार को बिलासपुर के सांसद अरुण साव को पार्टी की छत्तीसगढ़ इकाई का अध्यक्ष नियुक्त किया. अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा ने कांग्रेस शासित छत्तीसगढ़ में यह सांगठनिक फेरबदल किया है. साव, विष्णुदेव साय का स्थान लेंगे. वह 53 वर्ष के हैं और पहली बार 2019 का लोकसभा चुनाव जीतकर सांसद बने थे. साव ने छात्र जीवन से अपनी राजनीति की शुरुआत की थी. वह राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की छात्र शाखा अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) से जुड़े हुए थे.

छत्तीसगढ़ बीजेपी में चल रहे बदलाव की सुगबुगाहट के बीच आखिरकार भाजपा ने प्रदेश अध्यक्ष को बदल दिया. विष्णुदेव साय को अध्यक्ष पद से हटाकर बिलासपुर के सांसद अरुण साव को नया प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है. यह एक संयोग ही है कि प्रदेश विश्व आदिवासी दिवस जोरशोर से मनाया जा रहा है, ठीक उस दिन भाजपा ने आदिवासी नेता विष्णुदेव साय के स्थान पर ओबीसी नेता को अध्यक्ष बनाया गया है. इसके बाद अब संगठन में बड़े बदलाव की तैयारी शुरू हो चुकी है. जल्द ही कुछ नए बदलाव देखने को मिल सकते हैं.

इधर. मस्तूरी से विधायक और भाजपा के पूर्व मंत्री कृष्ण मूर्ति बांधी ने अरुण साव की ताजपोशी पर खुशी जाहिर करते हुए कहा है कि काफी दिनों से संगठन में बदलाव के संकेत मिल रहे थे. बिलासपुर और प्रदेश के लिए खुशी की बात है. कांग्रेस के हमले पर भाजपा प्रवक्ता बांधी ने कहा है कि कांग्रेस इस मामले में राजनीतिक बयानबाजी कर रही है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़ हाई कोर्ट को मिले दो नए जज, राष्ट्रपति भवन से जारी हुई अधिसूचना

छत्तीसगढ़ के कोंडागांव में 9 छात्र डैम में डूबे, 2 शव मिले, 5 को सुरक्षित निकाला, 2 लापता

छत्तीसगढ़ में आकाशीय बिजली गिरने से 5 श्रमिकों की मौत, 6 गंभीर

छत्तीसगढ़ में भूकंप, 4.6 तीव्रता से बैकुंठपुर में लगे झटके, 5 मजदूर घायल, 3 बिलासपुर रेफर

छत्तीसगढ़ में पड़ेगी महंगी बिजली की मार, सरकार ने कानून बनाकर एनर्जी चार्ज बढ़ाया, 5% तक का इजाफा

Leave a Reply