हरियाणा के बहादुरगढ़ में बड़ा हादसा, फैक्ट्री में जहरीली गैस की चपेट में आए कर्मचारी, 4 की मौत

हरियाणा के बहादुरगढ़ में बड़ा हादसा, फैक्ट्री में जहरीली गैस की चपेट में आए कर्मचारी, 4 की मौत

प्रेषित समय :16:55:22 PM / Wed, Aug 3rd, 2022

बहादुरगढ़. हरियाणा के बहादुरगढ़ में एक फैक्ट्री में मीथेन गैस की चपेट में आने से चार श्रमिकों की दर्दनाक मौत हो गई. वहीं 2 श्रमिकों की हालत गम्भीर बनी हुई है. हादसा उस वक्त हुआ जब कर्मचारी कंपनी में वेस्ट टैंक की सफाई करने में जुटे थे. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे और मामले की जांच में जुट गए.

मिली जानकारी के अनुसार, बहादुरगढ़ के गांव रोहद स्थित इंडस्ट्रियल एरिया में दिल्ली के पटेल नगर निवासी हितेश नाम के शख्स ने एयरोफ्लेस सीलिंग मटेरियल मेन्युफेक्चरिंग नाम से कंपनी खोली हुई है. कंपनी में इंजन की गैस किट बनाई जाती है. कंपनी में ही सफाई के लिए कई वेस्ट टैंक बनाए हुए है. बुधवार की दोपहर कुछ कर्मचारी इन टैंकों की सफाई में जुटे थे. इसी दौरान गैस की चोइट में 6 कर्मचारी आ गए. कर्मचारी जैसे ही गैस की चपेट में आये तो वे अचेत होकर गिर पड़े.

आनन-फानन में कर्मचारियों को बहादुरगढ़ के ही जीवन ज्योति अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जिनमें 4 श्रमिकों की मौत हो गई. जबकि दो की हालत अब भी गंभीर बनी हुई है. मरने वालों में यूपी के किहार निवासी राजबीर, नवाबगंज के मदिरापुर निवासी अजय कुमार, शाहजहांपुर जिला निवासी जगतपाल व बाराबंकी निवासी प्रकाश शामिल हैँ, जबकि यूपी के ही मयंक और विकास की हालत गंभीर बनी हुई है. दोनों को अस्पताल के आईसीयू में भर्ती किया गया है.

सूचना के बाद झज्जर जिले के डीसी शक्ति सिंह और एसपी वसीम अकरम मौके पर पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया. फिलहाल इंडस्ट्रियल सेफ्टी अधिकारियों ने श्रमिकों की मौत का कारण मिथेन गैस बताया है. फैक्ट्री के वेस्ट टेंक की सफाई पिछले लंबे समय से नहीं हुई थी. गंदगी काफी समय से जमा होने के कारण वहां पर मिथेन गैस बन गई थी. इसी गैस की चपेट में श्रमिक आये और उनकी मौत हो गई. फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है. जांच के लिए प्रशसनिक स्तर पर भी एक टीम बनाई गई है. जांच में जिसकी भी लापरवाही सामने आएगी उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

हरियाणा में अवैध खनन रोकने गए डीएसपी को डंपर से कुचला, मौके पर ही मौत, क्षेत्र की घेराबंदी

हरियाणा में विधानसभा के लिए बनेगा नया भवन, गृह मंत्री अमित शाह ने दी मंजूरी

कमाल है! बेरोजगारी में टाप पर बैठा हरियाणा अग्निवीरों को नौकरी देगा?

पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट का बड़ा निर्णय: 16 साल से अधिक उम्र की मुस्लिम लड़की अपनी पसंद के लड़के से कर सकती है शादी

अग्निपथ योजना से आहत सेना भर्ती की तैयारी कर रहे हरियाणा के युवक ने की आत्महत्या

प्रियंका 'सौरभ' को मिला हरियाणा की 'पावरफुल वीमेन अवार्ड'

Leave a Reply