झारखंड : तीनों कांग्रेसी विधायक 10 दिन की पुलिस रिमांड पर, अब तक 5 लोग गिरफ्तार

झारखंड : तीनों कांग्रेसी विधायक 10 दिन की पुलिस रिमांड पर, अब तक 5 लोग गिरफ्तार

प्रेषित समय :20:44:15 PM / Sun, Jul 31st, 2022

कोलकाता. बंगाल पुलिस ने शनिवार को हावड़ा में बड़ी कार्रवाई करते हुए एक गाड़ी से भारी मात्रा में कैश बरामद किया था. इस गाड़ी में झारखंड के तीन कांग्रेस विधायक भी सवार थे. जिनकी मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. रविवार को पहले पार्टी ने उन्हें सस्पेंड कर दिया, तो वहीं अब उन्हें हावड़ा पुलिस ने गिरफ्तार किया है. सभी को रविवार को कोर्ट में पेश किया गया. कोर्ट ने विधायकों को पुलिस रिमांड पर भेज दिया.

भारी मात्रा में नकदी के साथ पकड़े गए झारखंड के तीनों विधायकों को पहले मेडिकल परीक्षण के लिए ले जाया गया. बाद में इन लोगों को एक अदालत में पेश किया गया. हावड़ा जिला अदालत ने तीनों विधायकों को 10 दिन के पुलिस रिमांड पर भेजने का निर्देश दिया.

एसपी का बयान

इससे पहले हावड़ा ग्रामीण की एसपी स्वाति भंगालिया ने बताया, गाड़ी से भारी मात्रा में कैश मिलने के बाद कुल 5 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. जिसमें झारखंड के तीन विधायक भी शामिल हैं. कैश का कोई कानूनी हिसाब नहीं था, इस वजह से उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. साथ ही उन्हें रविवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा. इसके बाद पुलिस आगे की जांच करेगी.

विधायक ने पत्र में लगाए आरोप

वहीं झारखंड में बेरमो निर्वाचन क्षेत्र के विधायक जयमंगल सिंह ने एक शिकायत पत्र लिखा है. जिसमें उन्होंने कहा कि पकड़े गए तीन विधायकों को गुवाहाटी जाना था. वहां पर वो असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा से मिलते. सिंह ने आगे कहा कि हेमंत सोरेन सरकार को गिराने के लिए प्रति विधायक 10 करोड़ का ऑफर दिया गया था. इसके अलावा मंत्री पद का भी आश्वसन मिला था.

कांग्रेस ने कही थी ये बात

झारखंड पीसीसी के मुताबिक महाराष्ट्र की तरह बीजेपी झारखंड में भी सरकार गिराना चाहती है. इस वजह से वो साजिश रच रही. तीनों विधायकों के साथ बीजेपी की डील हो गई थी, लेकिन बंगाल पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया. इस वजह से उन्होंने तीनों विधायकों को पार्टी से निलंबित कर दिया.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर-कोलकाता की नई वायुसेवा का हुआ शुभारंभ, डुमना एयरपोर्ट में हुआ उद्घाटन समारोह

कोलकाता से जबलपुर के लिए उड़े स्पाइसजेट का विमान की जयपुर में कराई गई इमरजेंसी लैडिंग

ड्राइविंग लाइसेंस सस्पेंड करने पर कोलकाता हाईकोर्ट की पुलिस कमिश्नर को फटकार, कहा- आपके पास ये अधिकार नहीं

Leave a Reply