यामाहा ने लॉन्च किया नया स्कूटर फैजियो, मोबाइल स्क्रीन जैसा स्पीडोमीटर

यामाहा ने लॉन्च किया नया स्कूटर फैजियो , मोबाइल स्क्रीन जैसा स्पीडोमीटर

प्रेषित समय :11:31:42 AM / Sat, Jul 30th, 2022

यामाहा ने अपने पोर्टफोलियो को आगे बढ़ाते हुए नया रेट्रो स्कूटर लॉन्च किया है। ये 125cc का स्कूटर है, जिसका नाम फैजियो है। इस स्कूटर में कई फीचर्स भारतीय बाजार में मिलने वाले फेसिनो 125 से मिलते-जुलते हैं। अभी इस स्कूटर को थाइलैंड में लॉन्च किया गया है। इसका डिजाइन बेहद अट्रैक्टिव है। इसे व्हाइट और ऑरेंज कलर कॉम्बिनेशन दिया गया है। इसमें स्मार्टफोन के जैसी वर्टिकल स्क्रीन फिक्स की गई है। 

स्टाइल के लिहाज से फैजियो काफी अट्रैक्टिव नजर आ रहा है। इसे ओल्ड-स्कूल डिजाइन के साथ कॉम्पैक्ट प्रपॉर्शन्ज दिया है। स्कूटर में गोल एलईडी हेडलाइट मिलती है, जो इस स्कूटर को रेट्रो लुक देती है। फैजियो को पावर देने के लिए इसमें 125cc सिंगल-सिलेंडर मोटर है जो 8.4bhp और 10.6Nm का आउटपुट देती है। यामाहा फेसिनो 125 की मोटर 8.04bhp और 10.3Nm बनाती है। यानी आउटपुट के मामले में फैजियो थोड़ा सा बेहतर है। फैजियो में एलईडी हेडलाइट, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ एक पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, एक यूएसबी स्लॉट दिया है। ये बिना चाबी के ऑपरेशन भी करता है। इसमें टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और रियर में एक मोनोशॉक मिलता है। जबकि ब्रेकिंग के लिए फ्रंट डिस्क और रियर ड्रम ब्रेक शामिल हैं। वहीं, इसमें 5.1-लीटर का फ्यूल टैंक दिया है। 

1.2 लाख रुपए शुरुआती कीमत
थाईलैंड में यामाहा फैजियो के बेस वैरिएंट की कीमत टीबीएच 54,900 (करीब 1.2 लाख रुपए) है। जबकि स्मार्ट की ट्रिम की कीमत टीबीएच 56,600 (लगभग 1.23 लाख रुपए) है। इस भारत में लाया जाएगा या नहीं इस बारे में कंपनी ने कुछ नहीं बताया है।

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply