पैनोरमिक सनरूफ, 6 एयरबैग्स, नए फीचर्स के साथ आ रही किआ सेल्टॉस

पैनोरमिक सनरूफ, 6 एयरबैग्स, नए फीचर्स के साथ आ रही किआ सेल्टॉस

प्रेषित समय :09:20:30 AM / Tue, Jul 26th, 2022

किआ सेल्टॉस फेसलिफ्ट हाल ही में साउथ कोरियन मार्केट में लॉन्च हुई थी. कोरिया में इस कार की शुरुआती कीमत 20.6 मिलियन वॉन यानी लगभग 12.57 लाख रुपये है. भारत में भी यह कार काफी पॉपुलर है. इंडियन मार्केट में सेल्टॉस को साल 2019 में अगस्त में लॉन्च किया गया था और यह भारत में कंपनी की पहली कार थी.

अगले महीने इंडिया लॉन्च संभव
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस कार को भारत में अगले महीने लॉन्च किया जा सकता है. हालांकि भारत का मॉडल कोरिया के मॉडल से कुछ अलग हो सकता है. फेसलिफ्ट में इंजन मौजूदा मॉडल वाले ही इस्तेमाल किए जाने की संभावना है. भारतीय मॉडल में ज्यादातर बदलाव कॉस्मेटिक होंगे.

रिपोर्ट के मुताबिक सेल्टॉस फेसलिफ्ट भारत में पैनोरमिक सनरूफ और 6 एयरबैग्स के साथ आ सकती है. भारत सरकार के नए नियम के मुताबिक 8 पैसेंजर तक कैरी करने वाली सभी कारों में 6 एयरबैग देना अनिवार्य है. आपको बता दें कि किआ मोटर्स ने भारत में 5 लाख यूनिट्स सेल करने का आंकड़ा पार कर लिया है. कंपनी ने यह कारनाम महज 3 साल में किया है. कंपनी ने साल 2019 में किआ सेल्टॉस के साथ भारतीय बाजार में एंट्री की थी. अगस्त 2019 में किआ सेल्टॉस को लॉन्च किया गया था.

इंडिया में कंपनी की पहली कार किआ सेल्टॉस भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली SUV में से एक है. पिछले 3 सालों में सेल्टॉस में कई बार बदलाव किए हैं और इसकी लाइनअप में कुछ नए वेरिएंट भी जोड़े हैं. अब इस कार के फेसलिफ्ट वर्जन का इंतजार किया जा रहा है. लॉन्च होने पर यह कार Hyundai Creta, Volkswagen Taigun, Skoda Kushaq और MG Astor जैसी पॉपुलर कारों को टक्कर देगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply