भारत में लॉन्च हुआ गूगल पिक्सल 6ए स्मार्टफोन

भारत में लॉन्च हुआ गूगल पिक्सल 6ए स्मार्टफोन

प्रेषित समय :09:08:28 AM / Fri, Jul 22nd, 2022

गूगल पिक्सल की दो साल बाद भारत में वापसी हुई है और पिक्सल 6ए स्मार्टफोन भारत में प्री-बुकिंग के लिए उपलब्ध हो गया है. इससे पहले गूगल पिक्सल  4ए को दो साल पहले भारत में लॉन्च किया गया था. बता दें कि पिक्सल 6ए को मई में आयोजित Google I/O 2022 में को लॉन्च किया गया था. पिछले कुछ समय से इस फोन के के बारे में लीक रिपोर्ट्स सामने आ रही थी. पिक्सल 6ए को आप फ्लिपकार्ट पर जाकर प्री-ऑर्डर कर सकते हैं. इस डिवाइस की डिलिवरी 28 जुलाई से शुरू होगी. गूगल पिक्सल  6ए को भारत में एक ही स्टोरेज वेरिएंट- 6GB + 128GB के साथ पेश किया गया है. यह दो कलर ऑप्शन- Chalk और Charcoal में उपलब्ध है. गूगल ने इस नए स्मार्टफोन को 43,999 रुपये रखी है.

पिक्सल 6ए स्पेसिफिकेशंस
गूगल पिक्सल 6ए में 6.14 इंच का 90हर्ट्स रिफ्रेश रेट वाली FHD+ OLED डिस्प्ले मिलता है. यह डिस्प्ले 60हर्ट्स के रिफ्रेश रेट और 20:9 के आस्पेक्ट रेशियो के साथ आता है. डिस्प्ले प्रोटेक्शन के लिए इस फोन में कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 भी मौजूद है. गूगल के इस फोन में 5एनएम गूगल Tensor चिपसेट मिलती है, जिसे कंपनी ने सैमसंग के साथ मिलकर बनाया है. इसमें 6जीबी रैम और 128जीबी स्टोरेज का सपोर्ट दिया गया है.

गूगल पिक्सल 6ए में 4,410एमएएच की बैटरी मिलती है, जिसके साथ 18वाट्स यूएसबी टाईप सी फास्ट चार्जिंग फीचर मिलेगा. यह गूगल के लेटेस्ट एन्ड्राइड 12 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है. साथ ही, इसके लिए सबसे पहले एन्ड्राइड 13 का अपडेट मिलेगा. फोन में गूगल अपना इन-हाउस Tensor चिपसेट दे रहा है. यह स्मार्टफोन IP67 वाटर और डस्ट प्रूफ है. फोन में सिक्योरिटी के लिए इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर भी मिलता है.

ड्यूल कैमरा सेटअप
फोटोग्राफी के लिए फोन के रियर में ड्यूल कैमरा सेटअप दिया गया है. इसमें 12.2 मेगापिक्सल का वाइड ऐंगल कैमरा और 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड ऐंगल लेंस शामिल है. वहीं, सेल्फी के लिए इस फोन के फ्रंट में 8 मेगापिक्सल का फ्रंट शूटर ऑफर किया जा रहा है.

फोन की कीमत
गूगल पिक्सल 6ए की कीमत 43,999 रुपये है. अगर आपके पास ऐक्सिस बैंक का कार्ड है, तो आपको 4 हजार रुपये का इस्टेंट डिस्काउंट मिलेगा. इसके अलावा फोन की खरीद पर 19,000 रुपये तक का एक्सचेंज ऑफर भी मिल रहा है. इतना ही नहीं कुछ चुनिंदा मॉडल्स पर 2,000 रुपये का अतिरिक्त एक्सचेंज बोनस मिल रहा है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply