देशभक्ति का जुनून बढ़ाती है- शूरवीर

देशभक्ति का जुनून बढ़ाती है- शूरवीर

प्रेषित समय :12:03:06 PM / Sat, Jul 16th, 2022

वेब सीरीज: शूरवीर
निर्देशक: कनिष्क वर्मा
प्रमुख कास्ट: मकरंद देशपांडे, मनीष चौधरी, शिव्या पठानिया, रेजिना कैसेंड्रा, अरमान रल्हन, आदिल खान, अभिषेक साहा, अंजलि बरोट, कुलदीप सरीन, आरिफ जकारिया, फैसल रशीद, साहिल मेहता  सहित अन्य
ओटीटी: डिज्नी प्लस हॉस्टार

शूरवीर का बैकग्राउंड म्यूजिक भी आपको सीन्स के साथ बांधे रखने में कामयाब होता दिखता है, खास तौर पर ट्रेनिंग सेशन्स के दौरान। एक ओर जहां सीरीज में काफी कुछ खास है तो दूसरी ओर सीरीज कुछ हिस्सों में मात खाती भी दिखती हैं। शूरवीर की सिनेमैटोग्राफी बेहतर हो सकती थी, और चूंकि इसे फिक्शन बताया जा रहा है तो कहानी पर भी अधिक ध्यान दिया जा सकता था। कई बार सीरीज पकड़ छूटती दिखती है। शूरवीर के वीएफएक्स और कलर करेक्शन पर भी काम अच्छा हो सकता था।

कहानी: डिज्नी प्लस हॉटस्टार की वेब सीरीज शूरवीर,  जल, थल और वायु सेना से बनी मिक्स टीम 'हॉक्स' की कहानी है। इस सीरीज की शुरुआत में बताया जाता है कि देश को एक ऐसी टास्क फोर्स की जरूरत है, जो सबसे पहले रिस्पॉन्ड कर सके और जो हर तरह से खतरे से निपटने के लिए तैयार हो। इसके बाद धीरे- धीरे 'हॉक्स' को चुना जाता है और उसके बाद उनकी ट्रेनिंग शुरू होती है। ट्रेनिंग के दौरान हॉक्स को फिजीकल ही नहीं मेंटली तौर पर भी जांचा जाता है। शूरवीर में कुछ किरदारों की बैक स्टोरी भी दिखाई गई है। 

शूरवीर की स्टार कास्ट में मकरंद देशपांडे और मनीष चौधरी ने सबसे उम्दा काम किया है। एक ओर जहां मनीष ने अपनी रौबदार आवाज से एक धमक पैदा की तो दूसरी ओर मकरंद छाप छोड़ने में कामयाब साबित हुए। वहीं रेजिना कैसेंड्रा, अरमान रल्हन, आदिल खान, अभिषेक साहा, अंजलि बरोट, कुलदीप सरीन, आरिफ जकारिया, फैसल रशीद, साहिल मेहता सहित अन्य ने भी अच्छा काम किया है। शूरवीर से शिव्या पठानिया ने ओटीटी डेब्यू किया है, वहीं बात शूरवीर के निर्देशक कनिष्क वर्मा की करें तो उनके निर्देशन कनिष्क वर्मा इससे पहले विद्युत जामवाल के साथ फिल्म सनक लेकर आए थे।

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply