पीएम मोदी ने झारखंड में लोकार्पित किया देवघर एयरपोर्ट और एम्स, सिंधिया ने किया बड़ा ऐलान

पीएम मोदी ने झारखंड में लोकार्पित किया देवघर एयरपोर्ट और एम्स, सिंधिया ने किया बड़ा ऐलान

प्रेषित समय :13:57:39 PM / Tue, Jul 12th, 2022

देवघर. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज झारखंड के बाबा बैद्यनाथ धाम देवघर पहुंचे. यहां उन्होंने यहां नवनिर्मित देवघर एयरपोर्ट और एम्स का लोकार्पण किया. इस मौके पर झारखंड के राज्यपाल रमेश बैस, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के अलावा भाजपा सांसद निशिकांत दुबे मौजूद रहे. इससे पहले सीएम हेमंत सोरेन, केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और गोड्डा से सांंसद निशिकांत दुबे ने पीएम मोदी का मंच पर स्वागत किया.

इस अवसर पर झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन आज देवघर एयरपोर्ट का उद्घाटन हो रहा है. नागरिक उड्डयन मंत्री ने भी कई घोषणाएं की हैं, उम्मीद ही नहीं भरोसा है कि कनेक्टिविटी जल्द शुरू होगी. किसी राज्य के विकास में मार्गों का बहुत योगदान होता है, चाहे सड़क मार्ग हो, जलमार्ग या वायुमार्ग। मैं साहिबगंज में भी जलमार्ग के लिए पीएम को धन्यवाद देता हूं1 जो वर्षों से यह राज्य जहां का तहां दिखता था, वह हिलता चलता दिख रहा है. 


सीएम सोरेन ने कहा कि निश्चित रूप से आज सिर्फ देवघर ही नहीं झारखंड के लिए ऐतिहासिक दिन है. इसलिए है कि जो हम सपने देखते हैं और जब वह सपना साकार होता है, हम हकीकत में अनुभव करते हैं तो उसकी खुशी कुछ और होती है. उस सपने को साकार करने के लिए हमारे बीच पीएम आए हैं, यह हमारे लिए गौरव की बात है.

इस दौरान केंद्रीय उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि झारखंड में 14 नए एयर रूट प्रचलित होंगे. देवघर से धीरे-धीरे देश के कई राज्यों में विमान सेवाएं शुरू होंगी. ज्योतिरादित्य सिंधिया का बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि झारखंड में जल्द 5 एयरपोर्ट होंगे. बोकारो, दुमका और जमशेदपुर में भी बनेगा एयरपोर्ट बनेंगे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने पीएम मोदी से की मुलाकात

वाराणसी में बोले पीएम मोदी ने कहा- हमारे देश में मेधा की कभी कमी नहीं रही लेकिन...

इलैयाराजा और पीटी ऊषा सहित चार लोग राज्यसभा के लिए मनोनित, पीएम मोदी ने दी बधाई

130 करोड़ देशवासी एकता के साथ हर चुनौती को कह रहे हैं, दम है तो हमें रोक लो: पीएम मोदी

झारखंड हाईकोर्ट से राहुल गांधी को झटका, सभी चोरों का नाम मोदी क्यों बयान पर मुश्किल में घिरे

Leave a Reply