झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन के करीबियों के घर ईडी की छापेमारी में मिले 5.32 करोड़ रुपये

झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन के करीबियों के घर ईडी की छापेमारी में मिले 5.32 करोड़ रुपये

प्रेषित समय :18:25:39 PM / Sat, Jul 9th, 2022

रांची. प्रवर्तन निदेशालय ने झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा तथा उनसे संबद्ध लोगों के खिलाफ में करीब 18 स्थानों पर छापेमारी की और 5.32 करोड़ रुपये नकद बरामद किए. राज्य से बाहर होने के कारण पंकज मिश्रा को पूछताछ के लिए दिल्ली बुलाया गया है. फेरी संचालक दाहु यादव के भी राज्य से बाहर होने की सूचना है.

अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि शुक्रवार को साहिबगंज जिले और इसके शहरों बरहेट तथा राजमहल में छापेमारी की. यह जांच राज्य में टोल प्लाजा का ठेका देने में कथित अनियमितता से जुड़ा है. अधिकारियों ने बताया कि छापेमारी के दौरान एक व्यक्ति के परिसरों से 5.32 करोड़ रुपये की नकदी तथा कई स्थानों से आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद हुए. उन्होंने कहा कि कुछ स्थानों पर तलाशी अब भी चल रही है.

धनशोधन का यह मामला राज्य पुलिस की एक प्राथमिकी से सामने आया और ईडी झारखंड में अवैध कोयला खदान संचालकों तथा टोल प्लाजा के ठेके देने में शामिल लोगों के बीच संबंधों की पड़ताल कर रही है. संघीय एजेंसी ने मई में आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल, उनके कारोबारी पति तथा अन्य के खिलाफ धनशोधन की जांच के तौर पर उनके आवास पर भी छापे मारे थे.

ईडी द्वारा आईएएस अधिकारी को गिरफ्तार किए जाने के बाद राज्य सरकार ने उन्हें निलंबित कर दिया था. उनके पास झारखंड के खनन सचिव का प्रभार था. एजेंसी ने इस सप्ताह रांची में एक विशेष पीएमएलए अदालत में सिंघल तथा अन्य के खिलाफ आरोपपत्र भी दाखिल किया था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

इंजीनियरिंग छात्रा का यौन शोषण के मामले में झारखंड के आईएएस अफसर को हिरासत में लिया

झारखंड हाईकोर्ट से राहुल गांधी को झटका, सभी चोरों का नाम मोदी क्यों बयान पर मुश्किल में घिरे

झारखंड: केवल 40 रुपये में गांव में रहने वाले वैद्य कर रहे महेंद्र सिंह धोनी के घुटनों का इलाज

झारखंड के गिरिडीह में कुएं की सफाई के दौरान दम घुटने से 4 मजदूरों की मौत, गांव में शोक छाया

झारखंड: पति को नींद की दवा खिलाकर पत्नी ने काट दिया प्राइवेट पार्ट, प्रेमी के साथ मिलकर घटना को दिया अंजाम, गिरफ्तार

Leave a Reply