टीवीएस ने लॉन्च की बेहतरीन माइलेज वाली बाइक, कीमत सिर्फ 60 हजार रुपये से शुरू

टीवीएस ने लॉन्च की बेहतरीन माइलेज वाली बाइक, कीमत सिर्फ 60 हजार रुपये से शुरू

प्रेषित समय :09:06:34 AM / Fri, Jul 1st, 2022

टीवीएस मोटर कंपनी ने भारतीय बाजार में नई 2022 Radeon बाइक को लॉन्च कर दिया है. इसके 110 ES MAG वेरिएंट के लिए 59,925 रुपये कीमत रखी गई है, जबकि DIGI ड्रम डुअल टोन वेरिएंट की कीमत 71,966 रुपये है. बाइक रियल टाइम माइलेज इंडिकेटर के साथ सेगमेंट में पहली बार रिवर्स एलसीडी क्लस्टर के साथ आती है. 2022 टीवीएस Radeon मोटरसाइकिल में 109.7cc ड्यूरा-लाइफ इंजन इस्तेमाल किया गया है, जो 7,000 rpm पर 8.4 PS की शक्ति और 5,000 rpm पर 8.7 Nm का टार्क जनरेट करने में सक्षम है. बाइक के पेट्रोल टैंक की कैपेसिटी 10 लीटर है. नई बाइक 69 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देगी.

बाइक के फीचर्स
Radeon के फीचर्स की बात करें तो इसमें USB चार्जर के साथ-साथ आरामदायक सवारी और बैठने के लिए सेगमेंट में सबसे लंबी सीट मिलती है. RTMi फीचर के साथ रिवर्स LCD क्लस्टर यूजर्स को राइडिंग कंडीशन के अनुसार मोटरसाइकिल के माइलेज को कंट्रोल करने में सक्षम बनाता है. इसके अलावा, डिजिटल क्लस्टर में घड़ी, सर्विस इंडिकेटर, लो बैटरी इंडिकेटर, टॉप स्पीड और एवरेज स्पीड की जानकारी जैसी 17 अन्य विशेषताएं भी मिलती हैं.

टीवीएस इंटेलीगो फीचर उस दौरान इंजन को बंद कर देता है, जब वाहन व्यस्त ट्रैफिक सिग्नल और अन्य स्टॉप पर लंबे समय तक अनएक्टिव मोड में रहता है, जिससे अच्छा माइलेज मिलता है. यह तकनीक ऐसे समय में ईंधन की बर्बादी और उत्सर्जन से बचने में मदद करती है. Radeon को सिंपल थ्रॉटल रेव के साथ पुश किया जा सकता है, जिससे राइडिंग की सुविधा बढ़ जाती है.

लुक के मामले में मोटरबाइक में एक प्रीमियम क्रोम हेडलैंप, क्रोम रियर व्यू मिरर, फ्रंट डिस्क ब्रेक और एक स्पोर्टी जांघ पैड डिज़ाइन है. टीवीएस Radeon कुल चार वैरिएंट में उपलब्ध होगा, जिसमें बेस एडिशन, रिवर्स एलसीडी क्लस्टर के साथ डुअल-टोन एडिशन ड्रम, रिवर्स LCD क्लस्टर के साथ डुअल-टोन एडिशन ड्रम और ISG/ISS, और एक में LCD क्लस्टर के साथ डुअल-टोन एडिशन डिस्क वेरिएंट शामिल है. इस बाइक में कई कलर ऑप्शन भी मिलते हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply