मारुति सुजुकी की कॉम्पैक्ट एसयूवी ब्रेजा का नया वर्जन लॉन्च

मारुति सुजुकी की कॉम्पैक्ट एसयूवी ब्रेजा का नया वर्जन लॉन्च

प्रेषित समय :16:14:19 PM / Thu, Jun 30th, 2022

दिल्ली. मारुति सुजुकी ने आज गुरुवार को अपनी कॉम्पैक्ट एसयूवी ब्रेजा का नया वर्जन लॉन्च किया है. इसकी कीमत 7.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू है. दूसरी पीढ़ी की यह ब्रेजा मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन विकल्पों में उपलब्ध होगी और इसकी कीमत 7.99 लाख-13.96 लाख रुपये के बीच होगी.

खास फीचर्स

ब्रेजा में पावर के लिए कंपनी के नेक्स्ट जेनेरेशन के-सीरीज का 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन है जिसमें स्मार्ट हाइब्रिड टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है. माइलेज की बात करें तो एक लीटर तेल में यह 20.15 किमी तक जा सकता है. यह मॉडल मैनुअल और सिक्स-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दोनों विकल्पों में उपलब्ध है. इसमें इलेक्ट्रिक सनरूफ, हेड-अप डिस्प्ले, डिजिटल 360 डिग्री कैमरा और 40 कनेक्टेड फीचर्स हैं. इसमें 6 एयरबैग और हिल-होल्ड असिस्ट समेत 20 से अधिक सेफ्टी फीचर्स हैं.

ब्रेजा का यह नया वर्जन ऐसे समय में आया है, जब छोटी कारों की बिक्री घटने से मारुति सुजुकी का ओवरऑल मार्केट शेयर वित्त वर्ष 2022 में करीब 50 फीसदी से घटकर 43.4 फीसदी पर आ गया. तेजी से आगे बढ़ रही एसयूवी सेगमेंट में कंपनी फिसल रही है और अब कंपनी नई ब्रेजा के जरिए अपनी हिस्सेदारी बढ़ाना चाहती है.

ब्रेजा के नए वर्जन की लॉन्चिंग के मौके पर मारुति सुजुकी इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ Hisashi Takeuchi ने जानकारी दी कि पिछले आठ महीने में यह कंपनी की छठी लॉन्चिंग है. Takeuchi के मुताबिक यह कंपनी की भारतीय बाजार में भरोसे को दिखाता है. कंपनी ने मार्च 2016 में ब्रेजा के जरिए कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में प्रवेश किया था और अब तक कंपनी ने छह साल में 7.5 लाख ब्रेजा की बिक्री की है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मारुति सुजुकी बलेनो समेत कई कारों पर दे रही हजारों की छूट

मारुति सुजुकी का बड़ा ऐलान, अब डीजल की कारों का निर्माण नहीं करेंगे

न्यू जनरेशन मारुति सुजुकी सेलेरियो भारत में लॉन्च, 4.99 लाख रुपये है शुरुआती कीमत

मारुति सुजुकी की बलेनो कार सेफ्टी क्रैश टेस्ट में फेल, शून्य रेटिंग मिली

मारुति सुजुकी ने अपनी सभी कारों के दाम बढ़ाए

Leave a Reply