राज्यपाल कोश्यारी ने सीएम शिंदे को कहा- 2 जुलाई को साबित करें बहुमत, विधानसभा स्पीकर का भी होगा चुनाव

राज्यपाल कोश्यारी ने सीएम शिंदे को कहा- 2 जुलाई को साबित करें बहुमत, विधानसभा स्पीकर का भी होगा चुनाव

प्रेषित समय :21:59:21 PM / Thu, Jun 30th, 2022

मुंबई. महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से शनिवार 2 जुलाई को बहुमत साबित करने को कहा है. वहीं महाराष्ट्र कैबिनेट ने 2 और 3 जुलाई के लिए राज्य विधानसभा का विशेष सत्र बुलाने का फैसला किया. सत्र के पहले दिन स्पीकर का चुनाव संपन्न होगा.

उल्लेखनीय है कि शिवसेना के नेता एकनाथ शिंदे ने बृहस्पतिवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली, जबकि भाजपा के देवेंद्र फडणवीस ने उपमुख्यमंत्री का पद संभाला. राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने शाम साढ़े सात बजे के बाद दक्षिण मुंबई स्थित राजभवन में उन्हें पद की शपथ दिलाई. शिंदे ने इस दौरान दिवंगत शिवसेना नेताओं-बाल ठाकरे और आनंद दिघे को श्रद्धांजलि दी. उनकी शपथ पूरी होते ही उनके समर्थकों ने ठाकरे और दिघे की प्रशंसा में नारे लगाए.

इससे पहले बृहस्पतिवार को, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि फडणवीस शिंदे के नेतृत्व में नई महाराष्ट्र मंत्रिपरिषद का हिस्सा होंगे. इससे कुछ मिनट पहले फडणवीस ने घोषणा की थी कि वह सरकार में शामिल नहीं होंगे. फडणवीस ने उस समय सबको चौंका दिया जब उन्होंने घोषणा की कि शिंदे अगले मुख्यमंत्री होंगे. उनकी घोषणा ने इन उम्मीदों को खारिज कर दिया कि वह शिंदे गुट के समर्थन से मुख्यमंत्री पद पर वापसी करेंगे. शिंदे ने समारोह के बाद कहा कि राज्य का विकास मेरी प्राथमिकता है. मैं समाज के सभी वर्गों को साथ लेकर चलूंगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

महाराष्ट्र: औरंगाबाद अब संभाजी नगर, उस्मानाबाद का नाम भी बदला, उद्धव कैबिनेट का फैसला

महाराष्ट्र : एक ही परिवार के 9 लोगों ने आत्महत्या नहीं की थी, उन्हें तांत्रिक ने चाय में जहर देकर मारा था

महाराष्ट्र के परभणी में मिला पाकिस्तान से लौटी गीता को अपना असली परिवार

महाराष्ट्र सरकार ने तीन दिन में जारी कर दिए 160 सरकारी प्रस्ताव, राज्यपाल ने मांगा स्पष्टीकरण

महाराष्ट्र: मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने किया मंत्रियों के विभागों में फेरबदल, बागी विधायकों से छिने मंत्रीपद

Leave a Reply