उदयपुर: कन्हैया लाल मर्डर मामले में एनआईए ने शुरु की जांच, सामने आया पाकिस्तान कनेक्शन

उदयपुर: कन्हैया लाल मर्डर मामले में एनआईए ने शुरु की जांच, सामने आया पाकिस्तान कनेक्शन

प्रेषित समय :17:07:11 PM / Wed, Jun 29th, 2022

उदयपुर. राजस्थान के उदयपुर में हुई नृशंस हत्या के मामले की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी (हृढ्ढ्र) करेगी. इस मामले में एनआईए ने गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम के साथ-साथ भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत प्राथमिकी दजऱ् की है.

गृह मंत्रालय ने बताया कि उदयपुर में हुई कन्हैया लाल तेली की नृशंस हत्या की जांच को केंद्रीय गृह मंत्रालय ने राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को अपने हाथ में लेने का निर्देश दिया है. किसी भी संगठन की संलिप्तता और अंतरराष्ट्रीय संपर्क की गहन जांच की जाएगी. उधर इस मामले में आरोपियों का पाकिस्तान कनेक्शन भी सामने आया है. गृह राज्यमंत्री राजेन्द्र यादव ने बुधवार को मुख्यमंत्री निवास पर हुई उच्चस्तरीय बैठक के बाद कहा कि एक आरोपी का पाकिस्तान के साथ ही अरब देशों और नेपाल में मूवमेंट पाया गया है.

मामले की प्रारंभिक जांच में राजस्थान पुलिस की तरफ गिरफ्तार किए गए दो आरोपियों के पाकिस्तानी संगठन से जुड़े होने की बात सामने आई थी. इसे देखते हुए गृह मंत्रालय ने मंगलवार रात ही एक जांच दल को उदयपुर भेज दिया था. इस सिलसिले में आज एनआईए की टीम जांच के सिलसिले में कन्हैया लाल की दुकान पर पहुंची और छानबीन शुरु की.

जयपुर में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने 28 जून को उदयपुर में कन्हैया लाल की हत्या के बाद राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति को लेकर वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की. तनाव को देखते हुए उदयपुर के सात थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा है, जबकि राजस्थान के सभी 33 जिलों में मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को निलंबित कर दिया गया है. वहीं उदयपुर की घटना में शामिल आरोपियों की त्वरित गिरफ्तारी करने वाले 5 पुलिसकर्मियों तेजपाल, नरेन्द्र, शौकत, विकास एवं गौतम को आउट ऑफ टर्म प्रमोशन देने का फैसला किया है.

उधर इस घटना के बाद पड़ोस के राज्यों में पुलिस एलर्ट पर है. यूपी में लखनऊ डीजीपी देवेंद्र सिंह चौहान ने बताया कि उत्तर प्रदेश की काफी सीमाएं राजस्थान से मिलती हैं और उदयपुर की घटना को लेकर हम सतर्कता बरत रहे हैं. पुलिस जमीन पर मुस्तैद है. हमने सोशल मीडिया पर नजऱ बनाई हुई है. कोई भी व्यक्ति शरारती और भड़काऊ पोस्ट करेगा तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राजस्थान: 10 साल के बच्चे के हाथ में ब्लास्ट हुई मोबाइल की बैटरी, गंभीर, काटनी पड़ी हथेली

मानसून को करना चाहते हैं एंजॉय, तो राजस्थान के ये टूरिस्ट प्लेस हैं बेस्ट

राजस्थान : एसएचओ-कांस्टेबल फोन सेक्स के बाद समलैंगिक रिलेशन बनाए, वीडियो रिकार्ड कर सिपाही करने लगा ब्लैकमेल, गिरफ्तार

पंजाब सरकार पुरानी पेंशन स्कीम बहाल करेगी, राजस्थान और छत्तीसगढ़ के आदेश स्टडी करेंगे अफसर

राजस्थान बीजेपी कार्यसमिति की बैठक में हंगामा: वसुंधरा राजे समर्थक और विरोधियों में हुई धक्कामुक्की

Leave a Reply