न्यू मारुति ब्रेजा 6 एयर बैग्स और हाइब्रिड इंजन के साथ 30 जून को होगी लॉन्च, बुकिंग शुरू

न्यू मारुति ब्रेजा 6 एयर बैग्स और हाइब्रिड इंजन के साथ 30 जून को होगी लॉन्च, बुकिंग शुरू

प्रेषित समय :16:13:07 PM / Mon, Jun 20th, 2022

नई दिल्ली. मारुति सुजुकी ने आज यानी सोमवार को अपनी कॉम्पैक्ट स्ङ्क ब्रेजा के आने वाले नए वर्जन के लिए बुकिंग शुरू कर दी है. ग्राहक नई ब्रेजा को कंपनी के किसी भी एरिना शोरूम या इसकी वेबसाइट से 11,000 रुपए के शुरुआती पेमेंट के साथ बुक कर सकते हैं. नई ब्रेजा इलेक्ट्रिक सनरूफ जैसे फीचर के साथ नए जमाने की टेक्नोलॉजी और कनेक्टेड फीचर के साथ लॉन्च होगी.

2022 मारुति सुजुकी ब्रेजा में नया क्या मिलेगा

नई मारुति ब्रेजा पॉपुलर विटारा ब्रेजा कॉम्पैक्ट एसयूवी की जगह लेगी जो 2016 में मार्केट में आई थी. नई ब्रेजा, कंपनी इसके नाम से विटारा प्रीफिक्स को हटा देगी. सोर्स का कहना है कि मारुति सुजुकी की अपकमिंग मिडसाइज एसयूवनी जो टोयोटा के साथ काम कर रही है, उसमें विटारा उपनाम का इस्तेमाल किया जाएगा. सूत्रों के मुताबिक, नई ब्रेजा पिछले ही वर्जन के प्लेटफॉर्म पर बनाई गई, लेकिन इसमें सभी नए बॉडी पैनल और इंटीरियर मिलेंगे. मारुति सुजुकी ने जो टीजर इमेज में एंगुलर हेडलैंप डिजाइन और स्टाइलिश डे-टाइम रनिंग लाइट्स के साथ नए स्टाइल देखने को मिलते हैं.

पिछले स्पाई शॉट्स ने नई ब्रेजा के लिए स्टाइलिंग का खुलासा किया है और स्ङ्क को एक नई ग्रिल, बम्पर, हेडलैम्प्स और बोनट के साथ एक फ्लैटर नोज मिलता है. पीछे की तरफ, टेलगेट होरिजोनटल के साथ रैपराउंड टेल-लैंप के साथ बिल्कुल नया है. नई ब्रेजा को साइड से देखने पर फ्लोटिंग रूफ इफेक्ट मिलेगा, जिससे एसयूवी अपनी सब-फोर-मीटर लंबाई से लंबी दिखती है.

2022 मारुति सुजुकी ब्रेजा के इंटीरियर और फीचर्स

ब्रेजा के नए डैशबोर्ड डिजाइन में नए बलेनो की तरह इसके इंटीरियर पर बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे. मारुति सुजुकी ने पहले ही एक सनरूफ को कंफर्म कर चुकी है. किसी भी मारुति सुजुकी कॉम्पैक्ट एसयूवी के लिए पहली बार होगा. इसके अलावा 9-इंच टचस्क्रीन, क्रूज कंट्रोल, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और हेड-अप डिस्प्ले जैसे फीचर इसके हाई वैरिएंट पर देखने को मिल सकते हैं. नई ब्रेजा में एक नहीं, बल्कि दो टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट ऑप्शन होंगे, जिसमें मिड-स्पेक ट्रिम्स में आउटगोइंग विटारा ब्रेजा से 8-इंच यूनिट मिलेगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मारुति सुजुकी बलेनो समेत कई कारों पर दे रही हजारों की छूट

मारुति सुजुकी का बड़ा ऐलान, अब डीजल की कारों का निर्माण नहीं करेंगे

न्यू जनरेशन मारुति सुजुकी सेलेरियो भारत में लॉन्च, 4.99 लाख रुपये है शुरुआती कीमत

मारुति सुजुकी की बलेनो कार सेफ्टी क्रैश टेस्ट में फेल, शून्य रेटिंग मिली

मारुति सुजुकी ने अपनी सभी कारों के दाम बढ़ाए

Leave a Reply