नई हुंडई वेन्यू को मिल रहा जबरदस्त रिस्पॉन्स, 15,000 से ऊपर पहुंची बुकिंग

नई हुंडई वेन्यू को मिल रहा जबरदस्त रिस्पॉन्स, 15,000 से ऊपर पहुंची बुकिंग

प्रेषित समय :08:41:00 AM / Sat, Jun 18th, 2022

हुंडई ने हाल ही में अपनी पॉपुलर और सस्ती एसयूवी वेन्यू के अपडेट वर्जन को लॉन्च किया है. यह बाजार में सबसे ज्यादा बिकने वाली सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी में से एक है. अपडेटेड हुंडई वेन्यू से कंपनी को बिक्री के आंकड़ों में इजाफा होने की उम्मीद है. खास बात यह है कि 2022 वेन्यू के लिए लगभग 15,000 बुकिंग पहले ही प्राप्त हो चुकी हैं. यह बुकिंग आउटगोइंग मॉडल के लिए हुई 25,000 ऑर्डर से अलग है.

2022 हुंडई वेन्यू को 7.53 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया है. इसमें दो पेट्रोल और एक डीजल इंजन ऑप्शन के साथ-साथ चार ट्रांसमिशन ऑप्शन मिल रहे हैं. इस महीने की शुरुआत में कार के लिए बुकिंग शुरू होने के बाद से मिली मजबूत प्रतिक्रिया से डिलीवरी की समयसीमा पर भी सवाल उठ सकते हैं, खासकर मौजूदा समय में जब सेमीकंडक्टर की कमी ने दुनिया भर में निर्माताओं को प्रभावित किया है.

हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड के निदेशक तरुण गर्ग ने बताया, “वेन्यू की बहुत मजबूत मांग है और यह नए मॉडल के लिए पॉजिटिव रिस्पॉन्स से भी देखा गया है. लेकिन जब मांग मजबूत होती है, तब भी यह सुनिश्चित करना हमारी जिम्मेदारी है कि नई टेक्नोलॉजी और डिजाइन सामने लाए जाएं और यह कुछ ऐसा है जो हमें प्रेरित करता है. हम नए वेरिएंट को पेश करने के लिए मांग कम होने का इंतजार नहीं करते हैं.”

इस साल जनवरी से मई के बीच हुंडई वेन्यू इंडिया की कुल बिक्री में वेन्यू एसयूवी  की हिस्सेदारी लगभग 22 प्रतिशत रही, लेकिन कोरियाई कंपनी को भी भारत के सबसे बड़े कार निर्माताओं में दूसरे स्थान के लिए टाटा मोटर्स से कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ रहा है. नई वेन्यू के लॉन्च से बिक्री के आंकड़ों को और गति मिल सकती है, लेकिन हुंडई और यहां के अन्य प्रमुख ऑटो ब्रांडों के लिए मैन्युफैक्चरिंग और सप्लाई लाइनें पूरी तरह से अलग हो सकती हैं.

हुंडई इंडिया का कहना है कि कंपनी अब तक वेन्यू के लॉन्च होने के बाद से भारत में 3 लाख से ज्यादा यूनिट्स बेचने में कामयाब रही है. नई 2022 वेन्यू के लॉन्च के साथ यह इस नंबर में और ज्यादा इजाफा हो सकता है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply