टीवीएस NTorq XT की कीमत में 6,000 रुपये की भारी कटौती

टीवीएस NTorq XT की कीमत में 6,000 रुपये की भारी कटौती

प्रेषित समय :08:59:22 AM / Sun, Jun 12th, 2022

नई दिल्ली. टीवीएस मोटर कंपनी ने हाल ही में अपने पॉपुलर 125cc स्पोर्टी स्कूटर NTorq का नया ‘XT’ वेरिएंट लॉन्च किया है. टीवीएस NTorq 125 XT को भारत में 1.03 लाख रुपये, एक्स-शोरूम में लॉन्च किया गया था. हालांकि, एक महीने के भीतर इसकी कीमत में 6,000 रुपये की भारी कमी की गई है. यह स्कूटर भारतीय बाजार में Activa 125, Suzuki Avenis और Honda Grazia 125 को टक्कर देता है. कीमत में कटौती के बाद TVS NTorq XT की कीमत अब 97,061 रुपये एक्स-शोरूम हो गई है. हालांकि, कंपनी ने इस कीमत में कमी के सही कारण के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है, लेकिन यह खरीदरों के नजरिए से अच्छा फैसला है. NTorq के लाइन-अप में ‘XT’ अब फ्लैगशिप वेरिएंट है. कीमत में कटौती के बाद भी इसकी कीमत दूसरे सबसे महंगे वेरिएंट, रेसएक्सपी से लगभग 8,000 रुपये अधिक है.

कई एडवांस फीचर्स से है लैस
नई टीवीएस NTorq XT में क्लास-लीडिंग फीचर्स मिलते हैं. यह एक कलर टीएफटी और एलसीडी पैनल के साथ सेगमेंट-फर्स्ट हाइब्रिड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ आता है. सिस्टम को टीवीएस के SmartXonnect ब्लूटूथ सिस्टम के साथ जोड़ा गया है और इसमें SmartXtalk (एडवांस वॉयस असिस्ट) भी मिलता है. इसे स्मार्टएक्सट्रैक भी मिलता है और यह राइडर्स को सोशल मीडिया नोटिफिकेशन, कॉल और एसएमएस अलर्ट, ऑनलाइन फूड डिलीवरी स्टेटस आदि दिखाएगा.

स्कूटर में देख सकते हैं क्रिकेट और फुटबॉल मैच
इसकी खास बात यह है कि ट्रैफिक सिग्नल पर इंतजार करते हुए आप इसकी स्कीन पर क्रिकेट और फुटबॉल मैच के स्कोर को भी देख सकते हैं, लाइव एयर क्वलिटी ट्रैक कर सकते हैं, न्यूज पढ़ सकते हैं और स्कूटर के कंसोल पर बहुत कुछ कर सकते हैं. टीवीएस NTorq 125 XT में 124.8cc, सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन है, जिसमें RT-Fi (रेस ट्यून्ड फ्यूल-इंजेक्शन) टेक्नोलॉजी है. यह इंजन 9.2 bhp और 10.5 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है, जिसे CVT के साथ जोड़ा जाता है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply