सबसे ज्यादा बिक रहे एथर एनर्जी के इलेक्ट्रिक स्कूटर

सबसे ज्यादा बिक रहे एथर एनर्जी के इलेक्ट्रिक स्कूटर

प्रेषित समय :09:43:36 AM / Sat, Jun 4th, 2022

एथर एनर्जी ने हाल ही में घोषणा की है कि वह मई में अपनी अब तक की सबसे अधिक मंथली सेल करने में सफल रही है. इस दौरान कंपनी ने 3,787 इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर बेची हैं. इससे पहले कंपनी की मार्च में 2,591 इकाई और अप्रैल में 3,779 इकाइयों की बिक्री दर्ज की थी. एथर एनर्जी के बाजार में फिलहाल दो स्कूटर एथर 450 प्लस और एथर 450एक्स मौजूद हैं. एथर 450 प्लस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 1,31,647 रुपये है. वहीं, एथर 450एक्स के एक्स-शोरूम प्राइस 1,50,657 रुपये है.

स्मार्ट कनेक्टेड फीचर्स से लैस हैं स्कूटर- इन दोनों मॉडलों की भारतीय बाजार में अच्छी मांग है और यह आज भारत में मौजूद सबसे तकनीकी रूप से उन्नत इलेक्ट्रिक स्कूटरों में से एक के रूप में सामने आते हैं. ये कई एडवांस फीचर्स के साथ स्मार्ट कनेक्टेड फीचर्स से भी लैस हैं. एथर एनर्जी ने हाल ही में अपने 450X इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए नया TPMS (टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम) लॉन्च करने की भी घोषणा की है. यह सुविधा वर्तमान में केवल हाई-एंड टूरिंग बाइक और कारों तक ही सीमित है. इससे पहले एथर ने अपने नए ओटीए सॉफ्टवेयर को भी अपडेट किया था. इसमें अब स्मार्टईको राइड नाम का एक नया राइड मोड मिलता है. कंपनी के मुताबिक, यह मोड परफॉर्मेंस से समझौता किए बिना ट्रू रेंज ऑफर करता है. अपडेट, जो एथर के एथरस्टैक सॉफ्टवेयर पर उपलब्ध हैं, को इसके 450 और 450X इलेक्ट्रिक स्कूटरों की रेंज में लागू किया गया है.

116 km की रेंज देता है स्कूटर- कंपनी के मौजूदा मॉडल के फीचर्स की बात की जाए तो एथर 450 प्लस इलेक्ट्रिक स्कूटर महज 4 सैकेंड में शून्य से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड पकड़ सकता है. एथर 450X इलेक्ट्रिक स्कूटर की टॉप स्पीड 80 किलोमीटर प्रति घंटा है. यह स्कूटर 3.3 सेकेंड में जीरो से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड पकड़ सकता है. फुल चार्जिंग में 116 km की रेंज होने का दावा किया गया है. पिछले कुछ महीनों में एथर के अन्य प्रमुख विकासों में मैजेंटा चार्जग्रिड के साथ इसकी साझेदारी शामिल है, जिसका उद्देश्य देश में सार्वजनिक चार्जिंग नेटवर्क का विस्तार करना है. इसके अलावा, ईवी निर्माता ने केरल में अपने रिटेल फुटप्रिंट का भी विस्तार किया है. कंपनी ने हाल ही में राज्य में चार नए स्टोर खोले हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply