जल्द बाजार में आ रहा है एक और नया इलेक्ट्रिक स्कूटर, शुरू हुई बुकिंग

जल्द बाजार में आ रहा है एक और नया इलेक्ट्रिक स्कूटर, शुरू हुई बुकिंग

प्रेषित समय :08:55:26 AM / Fri, Jun 3rd, 2022

बिना आवाज, बिना धुआं और बिना पेट्रोल-डीजल वाले वाहन आज की जरूरत बन गए हैं. इसी जरूरत को देखते हुए इलेक्ट्रिक व्हीकल्स की दुनिया में रोज नया प्रोडक्ट लॉन्च हो रहा है. टू-व्हीलर सेगमेंट में ओला, हीरो इलेक्ट्रिक और एथर के धमाल मचाने के बाद iVOOMi Energy अपना नया इलेक्ट्रिक स्कूटर लेकर आ रही है.

आईवूमी एनर्जी ने जल्द ही अपना नया ई-स्कूटर iVOOMi S1 को बाजार में उतारने का ऐलान किया है. कंपनी ने इसकी बुकिंग भी शुरू कर दी है. कंपनी का कहना है कि इस स्कूटर की डिलीवरी जून के मध्य में शुरू कर दी जाएगी. इस स्कूटर को इंटरनेशनल सेंटर फॉर ऑटोमोटिव टेक्नोलॉजी से परमिशन मिल गई है.

महाराष्ट्र के स्टार्टअप iVOOMi Energy ने मार्च में अपने नए इलेक्ट्रिक स्कूटर जीत और एस1 पेश किए थे. iVOOMi Jeet के दो वैरिएंट जीत और जीत प्रो बाजार में पहले ही उतारे जा चुके हैं. आईवूमी जीत की कीतम 82,990 रुपये और जीत प्रो की कीतम 95,990 रुपये रखी गई है.

जारी है टेस्ट राइड- आने वाला नया इलेक्ट्रिक स्कूटर iVOOMi S1 को 84,999 रुपये की कीमत पर पेश किया जाएगा. आईवूमी एस1 की टेस्ट राइड भी पिछले कई दिनों से की जा रही है. एस1 इलेक्ट्रिक स्कूटर की टेस्ट राइड पुणे, नागपुर, मुंबई, कोल्हापुर, इचलकरंजी, अहमदनगर, सूरत समेत देश के 15 शहरों में की जा रही है. टेस्ट राइड 5 जून तक चलेगी.

आईवूमी एस1 स्कूटर में 2 किलोवॉट की इलेक्ट्रिक मोटर लगी है. यह मोटर 65 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड देता है. स्कूटर में 60V, 2kWh स्वैपेबल Li-ion बैटरी पैक दिया गया है. फुल चार्जिंग में यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 115 किलोमीटर तक रेंज देने का दावा किया जा रहा है. फुल चार्ज होने में बैटरी को 3-4 घंटे का समय लगता है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply