जबलपुर में परियोजना अधिकारी के घर में हुई चोरी का खुलासा, 8.60 लाख रुपए के जेवर बरामद, दो गिरफ्तार

जबलपुर में परियोजना अधिकारी के घर में हुई चोरी का खुलासा, 8.60 लाख रुपए के जेवर बरामद, दो गिरफ्तार

प्रेषित समय :16:42:26 PM / Wed, May 25th, 2022

पलपल संवाददाता, जबलपुर. एमपी के जबलपुर स्थित स्टार सिटी में रहने वाले परियोजना अधिकारी के घर में हुई चोरी के मामले में पुलिस ने शातिर चोर शकील खान को उसके नाबालिग साथी सहित गिरफ्तार कर लिया है. दोनों के कब्जे से पुलिस ने परियोजना अधिकारी के घर से चोरी किए गए 8 लाख 60 हजार रुपए के जेवर बरामद कर शहर में हुई चोरी की अन्य वारदातों के संबंध में पूछताछ शुरु कर दी है.

पुलिस के अनुसार स्टार सिटी माढ़ोताल निवासी डा. प्रतिभा पटेल उम्र 32 वर्ष के पति मंदसौर जिला पंचायत में परियोजना अधिकारी के पद पर पदस्थ है, प्रतिभा पटेल बच्चों को लेकर 4 मई को सतना बीएड की परीक्षा देने के लिए चली गई, दौरान अज्ञात तत्व सूने घर का ताला तोड़कर अंदर घुसे और आलमारी से सोने, चांदी के जेवर चोरी कर ले गए, 20 मई को सुबह पड़ोस में रहने वाली महिला ने प्रतिभा पटेल को फोन कर घर में चोरी होने की खबर दी, 24 मई को प्रतिभा घर पहुंची तो देखा कि आलमारी के लॉकर से सोने, चांदी के जेवर गायब रहे, पुलिस ने प्रतिभा पटेल की रिपोर्ट पर प्रकरण दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरु कर दी, इस दौरान आसपास के सीसीटीवी फुटेज निकाले गए तो देखा कि एक युवक कमर में पट्टा बांधे नाबालिग के साथ जा रहा है, युवक का नाम शकील खान पता चला जिसपर शकील को हिरासत में लेकर पूछताछ की उसने अपने नाबालिग साथी के साथ चोरी की वारदात करना स्वीकार लिया, पुलिस ने नाबालिग को भी हिरासत में लेकर चोरी किए गए जेवर बरामद कर लिया. पुलिस का कहना है कि शकील खान शातिर नकबजन है जो पूर्व में भी नकबजनी की कई वारदातों में पकड़ा जा चुका है, जिसे रिमांड पर लेकर शहर में हुई अन्य चोरी की वारदातों के संबंध में पूछताछ की जाएगी. आरोपियों को पकडऩे में माढ़ोताल थानाप्रभारी रीना पांडेय शर्मा, एसआई नीलेश पोर्ते, एएसआई बसोरीलाल, दयाशंकर, राधेश्याम राय, प्रधान आरक्षक खेमराज, प्रेमनारायण, आरक्षक शशि प्रकाश, जयंत नामदेव, थाना पनागर के एएसआई कैलाश मिश्रा,ए पुलिस लाईन के एएसआई विजय शुक्ला, रमाकांत मिश्रा, प्रधान आरक्षक ज्ञानेन्द्र पाठक, आनंद तिवारी, अजय यादव की सराहनीय भूमिका रही.

पुलिस गिरफ्त में आरोपी-

- शकील पिता मोहम्मद सुबूर खान उम्र 26 वर्ष नूरानी मस्जिद के पास नया बसेरा, क ोटरा सुल्तानाबाद कमलानगर भोपाल, वर्तमान पता सगड़ा के्रसर बस्ती तिलवारा जबलपुर,

-17 वर्षीय किशोर

आरोपियों से बरामद किए गए सोने-चांदी के जेवर-

पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से सोने के दो नगर बचकानी चूड़े, एक जोड़ी कंगन, एक जोड़ी चूड़ी, 3 नग बच्चों के चूड़ा, 6 सोने की चैन, एक जोड़ी बचकानी पायल, 2 मंगलसूत्र, एक जोड़ी कान के फूल, एक जोड़ी कान के बाले, 2 जोड़ी कान की बाली, एक बेंदी, 2 बे्रसलेट, सोने के छोटे-छोटे टुकड़े, चांदी की 4 जोड़ी पायल, करधन, एक चूड़ा बरामद किया गया है. पुलिस ने आरोपियों के पास से चोरी में प्रयुक्त लोहे की राड बरामद की गई है. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर में एक और भूमाफिया का अवैध कब्जा जमींदोज, एक करोड़ की शासकीय जमीन पर किया था निर्माण

जबलपुर में चारों ओर फैला है सट्टा किंग सतीष सनपाल का साम्राज्य, अभी भी सक्रिय है कई गुर्गे

जबलपुर में बारात निकलने से पहले दूल्हा गिरफ्तार, हल्दी लग रही थी पहुंच गई पुलिस

जबलपुर में मासूम बेटी को कार की टक्कर से उछलते देखे देख चीख पड़े माता-पिता..!

जबलपुर में वादा खिलाफी करने पर शेयर कारोबारी की नृशंस हत्या, दो आरोपी गिरफ्तार

Leave a Reply