अभिमनोजः राज्यसभा चुनाव के बाद ही साफ होगा कि बिहार में बीजेपी-जेडीयू कब तक साथ रहेंगे?

अभिमनोजः राज्यसभा चुनाव के बाद ही साफ होगा कि बिहार में बीजेपी-जेडीयू कब तक साथ रहेंगे?

प्रेषित समय :08:51:46 AM / Wed, May 25th, 2022

नजरिया. अभी जुलाई में बिहार के पांच राज्यसभा सदस्यों का कार्यकाल समाप्त हो रहा है, लिहाजा चुनाव की हलचलें शुरू हो गई हैं. खबरों की माने तो इसके लिए नामांकन की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है, लेकिन अभी तक किसी भी राजनीतिक दल ने उम्मीदवारों का ऐलान नहीं किया है. अलबत्ता, बीजेपी ने एक दर्जन नाम फैसले के लिए केंद्रीय नेतृत्व को भेज दिए गए हैं.

लेकिन, सबकी नजरें केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह पर हैं, क्योंकि जदयू ने अब तक किसी के नाम का ऐलान नहीं किया है. यह बात अलग है कि इस संबंध में प्रेस-प्रश्न पर सीएम नीतीश कुमार ने कोई साफ जवाब नहीं दिया, बल्कि उलझा हुआ जवाब दिया कि- सही समय पर फैसला ले लिया जाएगा? इस बीच केंद्रीय इस्पात मंत्री आरसीपी सिंह का ट्विटर अकाउंट भी सियासी चर्चाओं में छा गया है.

यह तो स्पष्ट नहीं हो पाया कि उनके ट्विटर अकाउंट के विवरण में बदलाव कब आया, लेकिन इस वक्त जो कुछ नजर आ रहा है, वह बड़ा सवाल जरूर है, क्योंकि अभी वहां आरसीपी सिंह की तस्वीर है और बैनर में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का फोटो हैं, परन्तु न तो कहीं नीतीश कुमार हैं और न ही जेडीयू है? आरसीपी सिंह ने ट्विटर पर राज्यसभा सदस्य होने के साथ ही अपने मंत्रालय का विवरण दिया है, वह किस बैच के आइएएस अधिकारी रहे हैं, इसकी जानकारी भी है और यह उल्लेख भी है कि वह जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के पूर्व छात्र हैं, लेकिन कही जेडीयू से किसी संबंध का कोई जिक्र नहीं है?  देखना दिलचस्प होगा कि बिहार में गठबंधन की राजनीति क्या करवट लेती है?

सीएम नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव की मुलाकात! क्या बिहार में कुछ बड़ा होने जा रहा है?
https://twitter.com/PalpalIndia/status/1524571962772979712

बीजेपी के साथ चलते रहे नीतीश कुमार, तो सत्ता तो रहेगी, पर संगठन कमजोर होता चला जाएगा?
https://twitter.com/PalpalIndia/status/1520949361215442949

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply