राजस्थान से राज्यसभा भेजे जाने का गुलाम नबी आजाद का भारी विरोध

राजस्थान से राज्यसभा भेजे जाने का गुलाम नबी आजाद का भारी विरोध

प्रेषित समय :11:14:38 AM / Wed, May 25th, 2022

जयपुर. राजस्थान की राज्यसभा की चार सीटों के लिये होने वाले चुनाव में यहां से कांग्रेस के दिग्गज नेता गुलाम नबी आजाद को प्रत्याशी बनाये जाने की सुगबुगाहट के साथ ही राजस्थान इकाई में उनका विरोध शुरू हो गया है. विरोध करने वाले नेताओं ने राज्य के प्रभारी अजय माकन से साफ कहा है कि राज्य के ही किसी नेता को यहां से राज्यसभा भेजा जाए. इन नेताओं का तर्क है की राज्यसभा राज्यों के प्रतिनिधि के लिए होती है न कि बाहरी व्यक्ति के लिये.

सूत्रों के मुताबिक उदयपुर नव संकल्प शिविर में ही सोनिया गांधी ने आजाद को राज्यसभा भेजने के लिए अशोक गहलोत से चर्चा की थी. गुलाम नबी आजाद का विरोध करने वाले नेता यह भी तर्क दे रहे हैं कि हाल तक G-23 ग्रुप बनाकर आजाद पार्टी के खिलाफ बयान देते रहे हैं. ऐसे में उनको राज्य से राज्यसभा भेज सम्मानित करने से विधानसभा चुनाव से पहले कार्यकर्ताओं में गलत संदेश जाएगा.

इन नेताओं का कहना है कि राजस्थान से पहले ही पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और के सी वेणुगोपाल को राज्यसभा भेजा जा चुका है. अब और ज्यादा बाहरी नेताओं को टिकट नहीं देना चाहिए. अजय माकन ने इन नेताओं से कहा है कि वो उनकी बात सोनिया गांधी तक जरूर पहुंचा देंगे. लेकिन माकन ने इसके साथ ये भी कहा कि आलाकमान अगर किसी भी नाम पर फैसला लेता है तो उसके नाम का सार्वजनिक विरोध नहीं होना चाहिए बल्कि उसे मानना चाहिए. सूत्रों के मुताबिक अगर वो फैसला लेती हैं कि आजाद को राजस्थान से ही राज्यसभा भेजा जाए तो भेजा जाएगा. विरोध करने वाले नेताओं को पार्टी के अंदरुनी फोरम पर समझा लिया जायेगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply