मिलर की तूफानी पारी ने गुजरात को दिलाया फाइनल का टिकट, राजस्थान को सात विकेट से हराया

मिलर की तूफानी पारी ने गुजरात को दिलाया फाइनल का टिकट, राजस्थान को सात विकेट से हराया

प्रेषित समय :00:17:02 AM / Wed, May 25th, 2022

कोलकाता. आईपीएल 2022 का पहला क्वालीफायर गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेला गया। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान ने जोस बटलर के 89 रनों के दम पर गुजरात के सामने 189 रनों का लक्ष्य रखा, जिसे गुजरात ने तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया। इस जीत के साथ ही गुजरात की टीम आईपीएल 2022 के फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है। गुजरात के लिए डेविड मिलर ने नाबाद 68 और कप्तान हार्दिक पांडया ने नाबाद 40 रन बनाए। गुजरात को मैच जीतने के लिए अंतिम में 16 रन बनाने थे और मिलर ने पहले तीन गेंदों पर छक्का लगाकर गुजरात को फाइनल में पहुंचा दिया। 

हालांकि हारने के बाद राजस्थान के पास अभी फाइनल में पहुंचने का एक और मौका है। राजस्थान को अब फाइनल में पहुंचने के लिए बुधवार को लखनऊ सुपर जायंटस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच होने वाले एलिमिनेटर के विजेता से क्वालीफायर 2 में भिड़ना होगा। लखनऊ सुपर जायंटस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच हारने वाली टीम टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी। क्वालीफायर 2 अब अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 27 मई को खेला जाएगा और इस मुकाबले के विजेता का सामना 29 मई को फाइनल में गुजरात टाइटंस से होगा।

डेविड मिलर ने 38  गेंदों पर नाबाद 68 रन की पारी खेली जबकि हार्दिक पंड्या ने 27  गेंदों पर नाबाद 40-रन बनाए. मिलर ने 20वें ओवर के शुरुआती तीन गेंदों पर प्रसिद्ध कृष्णा को लगातार छक्के जड़े. उन्होंने 38 गेंदों पर 3 चौके और 5 छक्के लगाए. मिलर को उनकी शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply