एमपी के सतना में पंडित नेहरू की प्रतिमा पर युवकों ने बरसाए डंडे, छह आरोपी गिरफ्तार

एमपी के सतना में पंडित नेहरू की प्रतिमा पर युवकों ने बरसाए डंडे, छह आरोपी गिरफ्तार

प्रेषित समय :21:41:54 PM / Wed, May 25th, 2022

सतना. मध्य प्रदेश के सतना में देश के प्रथम प्रधानमंत्री पं. जवाहर लाल नेहरू की प्रतिमा को तोडऩे की कोशिश व प्रतिमा पर डंडे बरसाने का एक वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुआ.

इसके बाद कांग्रेस नेताओं ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए प्रदर्शन करते हुए उग्र आंदोलन की चेतावनी दी. जिसके पश्चात पुलिस सक्रिय हुई और 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

पुलिस ने बताया कि यह वीडियो धवारी चौराहा स्थित प्रतिमा का है. घटना मंगलवार की है, जिसमें कुछ युवक प्रतिमा को तोडऩे की कोशिश करने के साथ ही प्रदेश की भाजपा सरकार के खिलाफ भी नारा लगाते दिखे.

बुधवार को इस मामले को लेकर कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने विरोध जुलूस निकाला. इधर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ ने ट्वीट कर कहा कि सतना में पूर्व प्रधानमंत्री स्व. जवाहरलाल नेहरू की प्रतिमा को कुछ असामाजिक तत्वों ने क्षतिग्रस्त करने का प्रयास किया है. यह घटना बेहद निंदनीय है. एसपी सतना आशुतोष गुप्ता ने बताया कि वीडियो में दिखे छह लोगों की पहचान कर उन्हें गिरफ्तार किया गया है.

गिरफ्तार किए गए लोगों में कृष्णकांत (22) पुत्र गणेश गौतम निवासी ग्राम सोनौरा थाना अमरपाटन, शुभम (18) पुत्र विजय कुमार शुक्ला निवासी धवारी, सुभाष (22) पुत्र भूपेंद्र सिंह निवासी धवारी, विवेक (18) पुत्र दिलीप सिंह निवासी पतौरा थाना नागौद, विशन (25) पुत्र शंभू लाल मांझी निवासी प्रेम नगर और प्रभात (19) पुत्र वेदनारायण बागरी निवासी नागौद (सभी जिला सतना निवासी) शामिल हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर स्टेशन सहित कटनी मुड़वारा, मैहर, सतना और रीवा स्टेशन के वेटिंग रूम को निजी हाथों में सौंपने की तैयारी, यात्रियों की जेब होगी ढीली

एमपी के सतना में घर में लगी आग से घिरे पोता-पोती को बचाने गई दादी भी आयी चपेट में, तीनों की मौत

बिजली कंपनी के खिलाफ सतना में हंगामा, फांसी का फंदा लेकर हाइटेंशन टावर पर चढ़े किसान, मुआवजे की कर रहे मांग

एमपी के सतना में प्रोग्राम करने आयी हरियाणवी डांसर को पेट दर्द हुआ, रीवा के अस्पताल में हुआ इलाज

एमपी के सतना में लाइव कंसर्ट के बाद अचानक बिगड़ी सपना चौधरी की तबीयत, अस्पताल में हुईं एडमिट

एमपी के सतना में हिजाब पहनकर कॉलेज आई छात्रा को लेकर छिड़ा विवाद, प्रिंसिपल ने लिखवाया माफीनामा

Leave a Reply