केरल में पीएफआई की रैली में नाबालिग बच्चे से करायी गई भड़काऊ नारेबाजी, पुलिस ने दर्ज किया मामला

केरल में पीएफआई की रैली में नाबालिग बच्चे से करायी गई भड़काऊ नारेबाजी, पुलिस ने दर्ज किया मामला

प्रेषित समय :08:28:43 AM / Tue, May 24th, 2022

अलप्पुझा. केरल पुलिस ने अलप्पुझा में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया की रैली के दौरान एक नाबालिग लड़के द्वारा कथित भड़काऊ नारेबाजी करने का वीडियो सामने आने के बाद सोमवार को मामले में प्राथमिकी दर्ज की. केरल पुलिस के एक अधिकारी ने मीडिया को बताया कि कार्यक्रम के आयोजकों के खिलाफ आईपीसी की धारा-153ए के तहत प्राथिकी दर्ज की गई है. उन लोगों के समूह के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है जिनके साथ लड़का रैली में शामिल होने आया था.

सोशल मीडिया पर पीएफआई द्वारा 21 मई को आयोजित सेव द रिपब्लिक रैली का एक वीडियो सामने आया है. रैली के दौरान एक लड़का एक व्यक्ति के कंधे पर बैठा हुआ था और कथित तौर पर भड़काऊ नारेबाजी कर रहा था. इससे पहले पुलिस ने कहा था कि घटना का संज्ञान लेते हुए उसने मामले की प्रारंभिक जांच शुरू की है. लड़के द्वारा भड़काऊ नारेबाजी की विभिन्न संगठनो ने आलोचना की है. इस बीच पीएफआई ने एक आंतरिक पत्र में कहा है कि इस तरह की नारेबाजी संगठन की नीति के खिलाफ है और वह इस मामले पर गौर करेगी.

पीएफआई के प्रदेश सचिव सी ए रउफ ने इस पत्र में कहा है कि हमने अलप्पुझा की रैली के लिए पहले से नारे तय कर रखे थे. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के खिलाफ रैली में पार्टी के हजारों लोग और अन्य शामिल हुए. हमने नारेबाजी करने वाले लड़के का वीडियो देखा है. रैली के आयोजकों ने इन नारों की अनुमति नहीं दी थी. भड़काऊ नारेबाजी करना हमारे संगठन की नीति नहीं है.

रउफ ने कहा कि आगे से इस तरह की चीजें ना हो इसके लिए कदम उठाए जाएंगे. पीएफआई की रैली के कुछ घंटे पहले बजरंग दल ने अलप्पुझा में शौर्य रैली निकाली जिसमें नारे लगाए गए कि देश को राष्ट्रविरोधियों और सांप्रदायिक सोच वालों के हवाले नहीं किया जा सकता.

वहीं बीजेपी और केरल कैथोलिक बिशप्स कांफ्रेंस ऑफ इंडिया ने पीएफआई की आलोचना की. उन्होंने कहा कि पीएफआई ने एक छोटे लड़के का जहर उगलने के लिए इस्तेमाल किया. साथ ही रैली के आयोजकों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. गौरतलब है कि वायरल वीडियो में एक छोटा बच्चा अपने पिता के कंधे पर बैठकर नारे लगा रहा है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

टैक्स कम होने के बाद तेल कंपनियों ने जारी किये नये रेट, राजस्थान और केरल ने भी घटाया वैट

उत्तर भारत को मिलेगी हीट वेव से राहत: केरल-कर्नाटक में भारी बारिश की संभावना

केरल में भारी बारिश की चेतावनी, आईएमडी ने 9 जिलों के लिए जारी किया येलो अलर्ट

मौसम विभाग ने जारी किया केरल में अगले 48 घंटे में भारी बारिश का अलर्ट, एनडीआरएफ की टीमें तैनात

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने केरल में किया ट्वेंटी-20 पार्टी के साथ गठबंधन का ऐलान

Leave a Reply