जबलपुर में वादा खिलाफी करने पर शेयर कारोबारी की नृशंस हत्या, दो आरोपी गिरफ्तार

जबलपुर में वादा खिलाफी करने पर शेयर कारोबारी की नृशंस हत्या, दो आरोपी गिरफ्तार

प्रेषित समय :16:04:09 PM / Tue, May 24th, 2022

पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश के जबलपुर स्थित श्रीनाथ की तलैया क्षेत्र में रहने वाले शेयर व गोल्ड कारोबारी जयदीप सिंह राठौर की हत्या के मामले में पुलिस ने सिद्धार्थ श्रीवास्तव व गौरव पटैल को गिरफ्तार कर लिया है. शेयर कारोबारी जयदीप द्वारा वादा खिलाफी करने पर सिद्धार्थ ने अपने साथी गौरव पटैल के साथ मिलकर हत्या की वारदात को अंजाम दिया है. इस आशय की जानकारी एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा ने कंट्रोल रुम में आयोजित पत्रवार्ता में दी है.

                                 एसपी श्री बहुगुणा ने बताया कि जयदीपसिंह राठौर ने अपने साथी सिद्धार्थ श्रीवास्तव व अजय उर्फ अज्जू विश्वकर्मा के साथ मिलकर माधव नगर कटनी में 307 की घटना घटित की थी, इस मामले में कटनी न्यायालय द्वारा जयदीप, सिद्धार्थ व अज्जू उर्फ अजय को 10 वर्ष का कारावास, 5 हजार रुपए अर्थदंड व 25 आम्र्स एक्ट के आरोप में 01 वर्ष के कारावास एवं 1000 रूपये के अर्थदण्ड से दंडित किया गया था. मामले में जयदीप सिंह राठौर ने सिध्दार्थ श्रीवास्तव एवं अज्जू उर्फ अजय विश्वकर्मा को कहा था कि वह दोनों की जमानत में सहयोग करेगा व 25000 रूपये की राशि भी देगा. जयदीप सिंह राठौर उक्त प्रकरण में गिरफ्तार होने के एक साल के बाद ही  जमानत पर बाहर आ गया, अज्जू विश्वकर्मा भी लगभग डेढ़ साल में जमानत पर बाहर आ गया था लेकिन सिध्दार्थ श्रीवास्तव कटनी में 30 अप्रेल 2017 को गिरफ्तार होकर लगातार अक्टूबर 2021 तक कटनी जेल मे निरूध्द रहा.

जयदीप द्वारा की गई वादा खिलाफी से सिध्दार्थ श्रीवास्तव आक्रोशित रहा, उसने अपने साथी गौरव पटैल के साथ मिलकर जयदीप की हत्या करने की साजिश रची, जिसके चलते 15 मई की शाम लगभग 5.30 बजे गौरव निवासी निवासी बजरंग टेन्ट हाउस के पास यादव  कालोनी को लेकर जयदीप के श्रीनाथ की तलैया स्थित घर पहुंच गया, जहां पर चाकू व वेसबाल के डंडे से हमला कर जयदीप की हत्या कर दी. पुलिस मामले में दोनों की तलाश में जुटी रही,बीती रात सिद्धार्थ श्रीवास्तव व गौरव पटेल कछपुरा ब्रिज के नीचे रेल लाइन के किनारे-किनारे जा रहे थे तभी पुलिस पहुंच गई और दोनों को घेराबंदी करते हुए हिरासत में ले लिया, जिन्होने पूछताछ में घटनाक्रम को अंजाम देना बताया. गौरतलब है कि जयदीप सिंह की पत्नी व बेटा छिंदवाड़ा में रह रहे है एवं मा ओमवती राठौर जो साथ में रहती थी वे भी कि सी रिश्तेदारी में इलाहाबाद गई थी, जिसके चलते जयदीप उस दिन घर में अकेले रहे.

इनकी रही सराहनीय भूमिका-

हत्या की वारदात का खुलासा करने में थाना प्रभारी लार्डगंज  प्रफुल्ल श्रीवास्तव, यादव कालोनी चौकी प्रभारी एसआई दिनेश गौतम, संध्या चंदेल, साईबर सेल के  आरक्षक अमित पटेल, आरक्षक विमल त्रिपाठी, क्राईम ब्रांच के एएसआई धनंजय सिंह, मृदुलेश त्रिपाठी, आरक्षक मोहित उपाध्याय, आरक्षक नवनीत, वीरेन्द्र सिंह, शेषनारायण, थाना लार्डगंज के पीएसआई विजय धुर्वे, एएसआई जमुना मिश्रा,  मनीष जाटव, कुंजबिहारी सिंह, प्रधान आरक्षक राजीव सिंह, उमेश शुक्ला, राकेश उपमन, आरक्षक बृजेश राजपूत, दानसिंह, अरुण सिंह की सराहनीय भूमिका रही.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर में सड़क दुर्घटना में दो की मौत

जबलपुर में पत्नी की जहर पिलाकर हत्या, छोटे भाई के साथ अवैध संबंध से था आक्रोशित..!

एमपी में मौसम बदला, आंधी चली, लाईट गुल, मैहर में रोपवे हवा में लटका फंसे 80 श्रद्धालु, मची चीख पुकार, जबलपुर सहित कई जिलों में चली तेज हवाएं

Leave a Reply