20 साल की खिलाड़ी से हारीं 4 बार की ग्रैंड स्लैम चैंपियन नाओमी ओसाका

20 साल की खिलाड़ी से हारीं 4 बार की ग्रैंड स्लैम चैंपियन नाओमी ओसाका

प्रेषित समय :10:11:04 AM / Tue, May 24th, 2022

जापान की स्टार टेनिस प्लेयर नाओमी ओसाका का फ्रेंच ओपन-2022 में सफर पहले ही राउंड में थम गया. ओसाका को अमेरिका की 20 साल की खिलाड़ी अमांडा अनिसिमोवा ने लगातार सेटों में हरा दिया. ओसाका की इस ग्रैंडस्लैम में वापसी यादगार नहीं रही. 4 बार की ग्रैंडस्लैम चैंपियन नाओमी ओसाका से उनके फैंस को काफी उम्मीदें थीं लेकिन वह खरी नहीं उतर पाईं. शीर्ष रैंकिंग पर रह चुकी ओसाका को अमांडा अनिसिमोवा ने 7-5, 6-4 से मात दी.

अमेरिका की 20 साल की अमांडा अनिसिमोवा 2019 में फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में पहुंची थीं. उन्होंने जनवरी में ऑस्ट्रेलियन ओपन के तीसरे दौर में भी ओसाका को हराया था. ओसाका ने पिछले सीजन में 2 बार मानसिक स्वास्थ्य के मुद्दे को लेकर ब्रेक लिया था. उन्होंने इसमें से एक ब्रेक पिछले साल के फ्रेंच ओपन के दौरान भी लिया था. 

ओसाका ने दोनों सेट में ब्रेक प्वाइंट पर दो बार डबल फॉल्ट किया. ओसाका ने अपने बाएं पैर के निचले हिस्से पर टेप लगाकर खेल रही थीं. दूसरे गेम के सातवें सेट में जब वह पिछड़ रही थीं, तब गुस्से से अपने बायें पैर से दायें पैर पर मार रही थी. ओसाका ने साल 2018 में अपना पहला ग्रैंड स्लैम खिताब यूएस ओपन में जीता था. इसके बाद वह 2019 में ऑस्ट्रेलियन ओपन चैंपियन रहीं. उन्होंने 2020 में यूएस ओपन और 2021 में ऑस्ट्रेलियन ओपन महिला सिंगल्स का खिताब भी जीता. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply