गोवा जाने का बना रहे हैं प्लान, तो अपनाइये कुछ जरूरी टिप्स

गोवा जाने का बना रहे हैं प्लान, तो अपनाइये कुछ जरूरी टिप्स

प्रेषित समय :12:06:49 PM / Tue, May 24th, 2022

आप घूमने-फिरने के शौकीन हैं और गोवा जाने का प्लान बना रहे हैं, तो इस शहर को नए अंदाज़ में एक्सप्लोर कर सकते हैं. आइए हम आपको बताते हैं यात्रा को यादगार बनाएंगे के कुछ ज़रूरी टिप्स. गोवा बीच, नाइट लाइफ और पार्टीज़ के लिए जाना जाता है. अगर आप किसी शांत बीच की तलाश में हैं, तो नॉर्थ गोवा में अश्वेम बीच और साउथ में पालोलेम बीच आपके लिए अच्छे ऑप्शन साबित होंगे. यहां बाकी बीच के मुकाबले अधिक सुकून और शांति मिलती है.ध्यान रखें कि गोवा में अपने दिन की शुरुआत जल्दी करें, क्योंकि इस शहर की सुंदरता और नज़ारे हर गुज़रते घंटे के साथ अलग होते हैं.

सनडाउन - सनडाउन, यानी शाम ढलने के बाद गोवा की शाम को एंजॉय करने के लिए वागाटोर और मोरजिम जाने का प्लान बना सकते हैं. वहां के बार और रेस्टोरेंट काफी लोकप्रिय हैं. ध्यान रहे कि अगर आप लंबे समय के लिए गोवा जा रहे हैं, तो वागाटोर और मोरजिम में रुकने के लिए बुकिंग पहले ही कर लें. कई बार भीड़ होने की वजह से एंजॉय करने की आपकी प्लानिंग फेल हो सकती है.

वाटर एक्टिविटीज - अगर आपको अड्वेंचर पसंद है, तो गोवा में वाटर स्पोर्ट्स का आनंद उठाए. इसके अलावा याट से गोवा की खूबसूरती को देख सकते हैं. नीले गहरे समुद्र और वहां पर प्लान किए गए ऐक्टिविटीज़ आपको ताउम्र याद रहेंगे. आप चाहें तो टूर पैकेज प्लान करने के दौरान ही इन ऐक्टिविटीज़ को पैकेज में शामिल करवा सकते हैं.

सी फूड का स्वाद लें- फ्रेश सी फूड का स्वाद लेना चाहते हैं, तो फिश थाली जिसकी लोकल कीमत 150 रुपए होती है, उसे अपने मील का हिस्सा बना सकते हैं. गोवा में रहते हुए फैंसी श्रिम्प और बेक्ड फिश का स्वाद ज़रूर लें. इसके अलावा गोवा के लोकल डिश भी ट्राई करें.

क्या खरीदें- गोवा से कोकोनट ऑयल, कोकूम, सिल्वर ज्वेलरी, ड्रीम कैचर और काजू जैसी चीजें खरीद सकते हैं. गोवा का टिबेटन मार्केट पहले से ही लोकप्रिय है. इसके अलावा समय निकालकर आर्टीसनल मार्केट में भी घूमें, वहां आपको कई ऐसी चीज़ें देखने को मिलेगी, जिसे आप गिफ्टिंग के लिए खरीद सकते हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बागा के मुकाबले कलंगुट मार्केट अधिक सस्ता है. कुछ भी खरीदते वक्त बारगेनिंग करें.

कहां रुकें- आप होटल के अलावा वेकेशन रेंटल और विला में भी रुकने का सोच सकते हैं. रुकने की जगह अपने बजट के हिसाब से तय करें. कोशिश करें कि रहने के लिए कम भीड़-भाड़ वाली जगहों को चुनें, ताकि गोवा के बेहतर नज़ारों का आनंद उठाया जा सके. रहने की जगह तय करने से पहले बीच से उसकी दूरी पता कर लें.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply