बर्खास्तगी के बाद पंजाब सरकार के हेल्थ मिनिस्टर गिरफ्तार, टेंडर और खरीद-फरोख्त में 1% कमीशन का आरोप था

बर्खास्तगी के बाद पंजाब सरकार के हेल्थ मिनिस्टर गिरफ्तार, टेंडर और खरीद-फरोख्त में 1% कमीशन का आरोप था

प्रेषित समय :16:22:17 PM / Tue, May 24th, 2022

चंडीगढ़. पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार में स्वास्थ्य मंत्री रहे डॉ. विजय सिंगला को कैबिनेट से बर्खास्त कर दिया गया है. विजय सिंगला स्वास्थ्य विभाग में हर काम और टेंडर के बदले 1 प्रतिशत कमीशन मांग रहे थे. इसकी शिकायत सीएम भगवंत मान तक पहुंची थी. उन्होंने गुपचुप तरीके से इसकी जांच कराई. अफसरों से पूछताछ की, फिर मंत्री सिंगला को तलब किया गया. मंत्री ने गलती मान ली, इसके बाद उन्हें बर्खास्त किया गया. इसके बाद मंत्री के खिलाफ केस दर्ज कर पंजाब पुलिस के एंटी करप्शन विंग ने सिंगला को गिरफ्तार कर लिया है. सिंगला को अब मोहाली के फेज 8 पुलिस थाने में रखा गया है. जहां सिंगला से विजिलेंस के सीनियर अफसर पूछताछ कर रहे हैं. हेल्थ मिनिस्टर की बर्खास्तगी के बाद मुख्यमंत्री मान ने मंत्रियों की मीटिंग बुला ली है. पंजाब भवन में यह मीटिंग हो रही है. जिसमें नए हेल्थ मिनिस्टर पर फैसला हो सकता है. वहीं सिंगला की आम आदमी पार्टी से भी छुट्टी करने की तैयारी है.

सीएम मान के स्टिंग में फंसे मंत्री सिंगला, 10 दिन में एक्शन

पंजाब पुलिस के विजिलेंस विंग ने मंत्री सिंगला के खिलाफ केस दर्ज किया है. इसके मुताबिक मंत्री और उनके करीबियों ने टेंडर में 1 प्रतिशत कमीशन की मांग की थी. अफसर ने इसकी शिकायत सीएम भगवंत मान को की. 14 मई को सीएम मान के पास इसके बारे में जानकारी पहुंची. इसके बाद मान ने अफसर को भरोसे में लिया. कमीशन मांगने की रिकॉर्डिंग करवाई गई. जिसमें मंत्री और उनके करीबियों की कमीशन मांगने की रिकॉर्डिंग हो गई. जिसके बाद मंत्री को बुलाकर मान ने उनके सामने यह सबूत रख दिए और मंत्री ने गलती कबूल कर ली.

शुक्राना के नाम पर मांगा था कमीशन

मंत्री विजय सिंगला ने टेंडर के बदले शुक्राना के नाम पर कमीशन मांगा था. बठिंडा के ठेकेदार से यह शुक्राना मांगा गया था. जिसमें मंत्री सिंगला का करीबी रिश्तेदार भी शामिल है. पंजाब पुलिस के विजिलेंस ब्यूरो ने अब इस मामले में सिंगला के साथ कमीशनखोरी में शामिल रिश्तेदारों और करीबियों पर भी कार्रवाई शुरू कर दी है. विजिलेंस सिंगला के सवा 2 महीने के कार्यकाल में अब सारे प्रोजेक्टों की लिस्ट तैयार कर रही है. कहीं किसी में कोई कमीशन की बात तो नहीं है.

मंत्रियों से मीटिंग में हेल्थ विभाग का कामकाज चलाने पर मंथन

हेल्थ मिनिस्टर विजय सिंगला को बर्खास्त करने के बाद सीएम भगवंत मान ने बाकी मंत्रियों की मीटिंग बुला ली है. सिंगला को हटाने के बाद सरकार में अब 9 मंत्री और मुख्यमंत्री रह गए हैं. मंत्री पर कड़े फैसले के बाद आगे की स्थिति को संभालने के लिए यह मीटिंग बुलाई गई है. खासकर, मान सरकार 15 अगस्त से पंजाब में 75 मोहल्ला क्लीनिक बनाने जा रही है. उसके लिए सेहत विभाग की तैयारियां चल रही थी. अचानक हेल्थ मिनिस्टर को हटाने के बाद काम न रुके, इसके लिए सीएम मान किसी दूसरे मंत्री को इसका जिम्मा सौंप सकते हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

लियाम लिविंगस्टेन की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के दम पर पंजाब ने हैदराबाद को 5 विकेट से दी मात

हैदराबाद ने पंजाब को दिया 158 का टारगेट, हरप्रीत बरार गेंदबाजी और अभिषेक शर्मा बल्लेबाजी में चमके

सीएम भगवंत मान का ऐलान: पंजाब में स्वतंत्रता दिवस पर खोले जायेंगे 75 'मोहल्ला क्लिनिक'

Leave a Reply