एशिया कप हॉकी: भारत ने आखिरी पलों में गोल गंवाकर पाकिस्तान से खेला ड्रॉ, अब जापान से होगा मुकाबला

एशिया कप हॉकी: भारत ने आखिरी पलों में गोल गंवाकर पाकिस्तान से खेला ड्रॉ, अब जापान से होगा मुकाबला

प्रेषित समय :20:59:21 PM / Mon, May 23rd, 2022

जकार्ता. गत चैंपियन भारतीय टीम ने आखिरी क्षणों में गोल गंवाकर एशिया कप पुरुष हॉकी टूर्नामेंट में पूल-ए के पहले मैच में सोमवार को पाकिस्तान से 1-1 से ड्रॉ खेला. भारत ने 9वें मिनट में कार्ति सेल्वम के गोल की मदद से बढ़त बना ली थी, लेकिन पाकिस्तान के लिए अब्दुल राणा ने 59वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर पर बराबरी का गोल दागा. भारत का सामना अब मंगलवार को जापान से होगा जिसने इंडोनेशिया पर 9-0 से बड़ी जीत दर्ज की.

पाकिस्तान को तीसरे ही मिनट में पहला पेनल्टी कॉर्नर मिला था, लेकिन वह इस पर गोल नहीं कर सके. कुछ सेकंड बाद भारत ने भी जवाबी हमले में पेनल्टी कॉर्नर बनाया लेकिन नीलम संजीप सेस के शॉट को पाकिस्तानी गोलकीपर अकमल हुसैन ने बचा लिया. भारत ने पाकिस्तानी डिफेंस पर लगातार दबाव बनाए रखा और पहले क्वार्टर में 2 और पेनल्टी कॉर्नर बनाए. कार्ति ने अपना पहला अंतरराष्ट्रीय गोल 9वें मिनट में किया.

इस बीच पाकिस्तान को एक और पेनल्टी कॉर्नर मिला लेकिन सफलता नहीं मिली. दूसरे क्वार्टर की शुरुआत में पाकिस्तानी गोलकीपर हुसैन ने शानदार बचाव करके पवन राजभर को गोल नहीं करने दिया. भारत को 21वें मिनट में मिला पेनल्टी कॉर्नर भी बेकार गया. हाफटाइम से 2 मिनट पहले पाकिस्तान को बराबरी का गोल करने का मौका मिला लेकिन एक बार फिर उसका पेनल्टी कॉर्नर बर्बाद हुआ.

दूसरे हाफ में पाकिस्तान ने आक्रामक हॉकी खेली और तीसरा पेनल्टी कॉर्नर बनाया लेकिन रिजवान अली का शॉट बाहर निकल गया. इसके कुछ मिनट बाद भारतीय गोलकीपर सूरज करकेरा ने अब्दुल राणा का करीबी शॉट बचाया और रिबाउंड पर अफराज को भी गोल नहीं करने दिया. भारत के लिए भी राजभर और उत्तम सिंह ने मौके बनाए लेकिन पाकिस्तानी गोलकीपर हुसैन काफी मुस्तैद थे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

रूस को हॉकी वर्ल्ड कप से किया गया बाहर, पुतिन से छीनी गई मानद उपाधि

हॉकी इंडिया को हाई कोर्ट से झटका, सदस्यों और कर्मचारियों की सैलरी बतानी पड़ेगी

महिला एशिया कप हॉकी: भारतीय महिला हॉकी टीम का एलान

एशियन चैंपियंस ट्रॉफी: भारत का हॉकी में कमाल, पाकिस्तान को 3-1 से दी मात

जूनियर हॉकी विश्व कप: 6 बार का चैम्पियन जर्मनी और अर्जेंटीना सेमीफाइनल में

Leave a Reply