एलआईसी के शेयरों ने किया निवेशकों को निराश, नहीं थम रही गिरावट, इश्यू प्राइस से 15 फीसदी गिरे

एलआईसी के शेयरों ने किया निवेशकों को निराश, नहीं थम रही गिरावट, इश्यू प्राइस से 15 फीसदी गिरे

प्रेषित समय :15:06:44 PM / Mon, May 23rd, 2022

नई दिल्ली. बड़ी धूमधाम से लॉन्च हुए एलआईसी आईपीओ में बोली लगाने वाले निवेशकों को अब तक तो निराशा ही हाथ लगी है. अपनी लिस्टिंग के बाद से ही इस शेयर में गिरावट जारी है. रिटेल निवेशकों का भरोसा अब इस शेयर से उठने लगा है. यही कारण है कि सोमवार, 23 मई, को एलआईसी का शेयर इंट्राडे में अपने ऑल टाइम लो 803.65 रुपये को छू गया. एलआईसी शेयर का सर्वकालिक उच्चतम स्तर 918.95 रुपये है.

देश की सबसे बड़ी जीवन बीमा कंपनी भारतीय जीवन बीमा निगम पिछले मंगलवार को शेयर बाजार में सूचीबद्ध हुई थी. एनएसई पर इसकी लिस्टिंग 8.11 फीसदी गिरावट यानी 77 रुपये के नुकसान पर हुई और 872 रुपये का मूल्य निर्धारित हुआ. बीएसई पर एलआईसी के शेयर 867 रुपये के भाव पर लिस्ट हुए, जिसमें करीब 9 फीसदी का नुकसान दिखा. लिस्टिंग के दिन 17 मई को एनएसई पर एलआईसी शेयर ने 875.25 रुपये पर क्लोजिंग दी थी.

जारी है गिरावट

एलआईसी के आईपीओ को लेकर निवेशकों में जबरदस्त उत्साह था. निवेशकों ने कंपनी के शेयर 949 रुपये के अपर बैंड पर खरीदे थे. इस तरह इश्यू प्राइस से यह शेयर अब तक यह शेयर 15 फीसदी गिर चुका है. वहीं लिस्टिंग प्राइस से इस शेयर में एनएसई पर अब तक करीब 8 फीसदी की गिरावट आ चुकी है. एलआईसी शेयर ने अपने लिस्टिंग दिन ही 918.95 रुपये के उच्च स्तर को छूआ था. उसके बाद यह शेयर दोबारा इस स्तर तक नहीं पहुंच पाया है.

लिस्टिंग के अगले दिन यानी 18 मई को इस एलआईसी शेयर में मामूली बढ़ोतरी हुई और यह 876.35 रुपये पर बंद हुआ था. लेकिन, यह मामूली तेजी भी बरकरार न रही और 19 मई को इस शेयर में अच्छी-खासी गिरावट आई और यह 840.85 रुपये पर बंद हुआ. अगले दिन 20 मई को एलआईसी का शेयर करीब 14.50 रुपये टूटकर 826.15 रुपये पर बंद हुआ.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एलआईसी आईपीओ के ग्रे मार्केट प्रीमियम में सुधार, लिस्टिंग से पहले चेक करें अब कितना है जीएमपी

सामने आयी एलआईसी आईपीओ की तारीख, फिलहाल नहीं हुई इश्यू प्राइस की घोषणा

एलआईसी ने IPO लाने से पहले रिलायंस निप्पॉन लाइफ इंश्योरेंस के सुनील अग्रवाल को नियुक्त किया CFO

एलआईसी आईपीओ को लेकर बड़ी खबर, मोदी कैबिनेट ने 20 फीसदी एफडीआई को दी मंजूरी

एलआईसी आईपीओ निवेशकों की सेबी के नियम ने बढ़ाई चिंता, सूचीबद्ध होने पर तीन साल में बेचनी पड़ेगी और 20% हिस्सेदारी

Leave a Reply