पूर्व क्रिकेटर ने ऋषभ पंत को लगाया डेढ़ करोड़ का चूना, महंगी लग्जरी घडिय़ों को सस्ते में खरीदने का दिया झांसा

पूर्व क्रिकेटर ने ऋषभ पंत को लगाया डेढ़ करोड़ का चूना, महंगी लग्जरी घडिय़ों को सस्ते में खरीदने का दिया झांसा

प्रेषित समय :20:50:07 PM / Mon, May 23rd, 2022

नई दिल्ली. भारत के विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत को लग्जरी घडिय़ां सस्ते दामों पर खरीदने के चक्कर में 1.63 करोड़ रुपए का चूना लग गया है. उनसे धोखाधड़ी करने वाला आरोपी हरियाणा का पूर्व क्रिकेटर मृणांक सिंह है. मृणांक एक बिजनेसमैन से 6 लाख रुपए ठगने के आरोप में पहले ही मुंबई के आर्थर रोड जेल में बंद है.

बाउंस चेक के जरिए ठगी की

रिपोर्ट्स के मुताबिक, ऋषभ पंत को मृणांक सिंह ने करोड़ों की कीमत वाली महंगी लग्जरी घडिय़ां सस्ते दामों पर दिलाने का लालच देकर अपने जाल में फंसाया था. ऋषभ उससे फ्रेंक मुलर वैनगार्ड सीरीज की क्रेजी कलर वॉच 36 लाख 25 हजार रुपए और और रिचर्ड मिली वॉच 62 लाख 60 हजार रुपए में खरीदना चाहते थे. इसके लिए उन्होंने एडवांस पेमेंट भी किया था. इस मामले में ऋषभ पंत के साथ उनके मैनेजर पुनीत सोलंकी ने भी मृणांक के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज करवाया है. सोलंकी के अनुसार मृणांक ने बाउंस चेक के जरिए उनसे ठगी की है.
ऋषभ पंत की शिकायत के मुताबिक मृणांक सिंह ने उन्हें जनवरी 2021 में सस्ती कीमतों पर महंगी लग्जरी घडिय़ां दिलाने की बात कहकर धोखा दिया. शिकायत में कहा गया है कि मृणांक ने पंत को लग्जरी घडिय़ों, बैग और ज्वेलरी खरीदने-बेचने का बिजनेस शुरू करने की बात बताई और उन्हें भरोसे में लेने के लिए कई दूसरे ऐसे क्रिकेटर्स के रेफरेंस भी दिए जिन्होंने उससे चीजें खरीदी हैं.

मृणांक ने ऋषभ पंत और उनके मैनेजर को बताया कि वो लग्जरी घडिय़ां और अन्य चीजें उन्हें काफी सस्ते दामों पर दिलवा सकता है. घडिय़ों के एडवांस पेमेंट के अलावा पंत ने मृणांक को करीबन 66 लाख रुपए की कीमत के लग्जरी सामान और ज्वेलरी भी रिसेल के लिए दिया था.

 ठगी के मामले में जेल में बंद है मृणांक

हरियाणा का पूर्व क्रिकेटर मृणांक पहले भी ठगी कर चुका है. इस महीने की शुरुआत में उसे एक बिजनेसमैन से 6 लाख रुपए ठगने आरोप में गिरफ्तार किया गया था और वह मुंबई के आर्थर रोड जेल में बंद है. उस पर एक फिल्म डायरेक्टर और कई होटलों को ठगने का भी आरोप है.

हाल ही में भारतीय टीम के उप-कप्तान बने हैं ऋषभ पंत

ऋषभ पंत के खेल की बात की जाए तो उन्हें हाल ही में साउथ अफ्रीका के खिलाफ ञ्ज-20 सीरीज के लिए टीम का उप-कप्तान बनाया गया है. ढ्ढक्करु में वे दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान थे और उनकी टीम पॉइंट्स टेबल में पांचवे नंबर पर रहकर प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई नहीं कर पाई थी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

ऋषभ पंत ने जीता टेस्ट बैटिंग अवॉर्ड, केन विलियमसन कैप्टन ऑफ ईयर

भारत ने दक्षिण अफ्रीका को दिया 212 रन का लक्ष्य, ऋषभ पंत का रिकॉर्ड शतक

ऋषभ पंत को उत्तराखंड सरकार ने दी बड़ी जिम्मेदारी, सीएम पुष्कर सिंह धामी ने किया Video कॉल

ऋषभ पंत हुए कोरोना पॉजिटिव, गए थे यूरो कप का मैच देखने वेम्बले स्टेडियम

वीरेन्द्र सहवाग ने की ऋषभ पंत की तारीफ, बताया टीम इंडिया का अगला सुपर स्टार

Leave a Reply