ज्यादा बच्चे पैदा करने से रहेगा पर्यावरण में संतुलन: एलन मस्क

ज्यादा बच्चे पैदा करने से रहेगा पर्यावरण में संतुलन: एलन मस्क

प्रेषित समय :14:02:09 PM / Mon, May 23rd, 2022

वॉशिंगटन. स्पेसएक्स और टेस्ला के प्रमुख एलन मस्क अपने बयानों और अपने ट्वीट को लेकर चर्चा में बने रहते हैं. हाल ही में उन्होंने तर्क दिया कि ज्यादा बच्चे पैदा करना पर्यावरण के लिए अच्छा होता है. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से ऑल-इन समिट में बोलते हुए सात बच्चों के पिता एलन मस्क ने कहा कि कुछ लोग सोचते हैं कि कम बच्चे पैदा करना पर्यावरण के लिए बेहतर है. ये बिल्कुल बकवास है. अगर हम इंसानों के आकार को दोगुना कर दें तो भी पर्यावरण ठीक रहेगा.

एलन मस्क ने प्राइवेट जेट में यौन उत्पीड़न के आरोपों को झूठा बताया, एलन मस्क ने कहा कि इसे राजनीतिक चश्मे से देखें. मस्क ने आगे कहा कि कम से कम हमारे नंबर बनाए रखें. हमें नाटकीय रूप से बढ़ने की जरूरत नहीं है, लेकिन हम इसे कम से कम धीरे-धीरे बढ़ा सकते हैं.

टेस्ला के सीईओ ने जापान की घटती जन्म दर का उदाहरण दिया. उन्होंने कहा कि जापान यहां एक प्रमुख संकेतक है. पिछले साल जापान की आबादी में 600,000 लोगों की गिरावट आई है. मस्क ने दावा किया कि पूर्वी एशियाई देश का अस्तित्व समाप्त हो सकता है, क्योंकि इसकी जन्म दर घट रही है.

उन्होंने कहा कि दुनिया में सभ्यता में कुछ भी नहीं घटाया जा सकता है. बच्चे पैदा करना पर्यावरण के लिए बुरा नहीं है. वास्तव में यह सभ्यता को बनाए रखने के लिए आवश्यक है. एलन मस्क ने अपने दावों का समर्थन करने के लिए कोई सबूत नहीं दिए, लेकिन इतना जरूर कहा कि कई रिपोर्ट में ऐसा कहा गया है कि प्रति परिवार एक बच्चा कम होने से विकसित देशों में हर साल लगभग 58.6 मीट्रिक टन कार्बन बचाया जा सकता है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

ट्विटर की आय को पांच गुना बढ़ाना चाहते हैं एलन मस्क

एलन मस्क का ऐलान: ट्विटर के बाद अब खरीदेंगे कोका-कोला

एलन मस्क ने कहा- ट्विटर यूजर्स को देने होंगे पैसे, इन्हें मिलेगी फ्री सर्विस

twitter अब हुआ टेस्ला के मालिक एलन मस्क का, 44 अरब डॉलर में हुआ सौदा

एलन मस्क की हर घंटे की कमाई 100 अरब रुपये से ज्यादा, टेस्ला के शेयर में साल के पहले दिन आया 13.5% का उछाल

Leave a Reply