जम्मू-कश्मीर पुलिस ने पकड़े लश्कर के 2 हाइब्रिड आतंकी, भारी मात्रा में हथियार बरामद

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने पकड़े लश्कर के 2 हाइब्रिड आतंकी, भारी मात्रा में हथियार बरामद

प्रेषित समय :11:24:57 AM / Mon, May 23rd, 2022

श्रीनगर. जम्मू कश्मीर पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने दो स्थानीय लोगों को पकड़ा है. इनके पास से भारी मात्रा में हथियार बरामद हुए हैं. पुलिस का कहना है कि ये दोनों हाइब्रिड आतंकी हैं, जिनका संबंध आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से है. जानकारी के अनुसार हाइब्रिड आतंकी वो होते हैं, जो पुलिस के रिकॉर्ड में आतंकियों के रूप में दर्ज नहीं होते लेकिन इन्हें इतना कट्टरपंथी बना दिया जाता है कि ये कुछ भी करने को तैयार हो जाते हैं. आतंकी संगठन इनका इस्तेमाल हमलों के लिए करते हैं. ये वारदातों को अंजाम देते हैं, उसके बाद अपनी आम जिंदगी जीने लगते हैं. इसकी वजह से इन पर शक नहीं जाता.

कश्मीर के आईजी विजय कुमार ने सोमवार को बताया कि श्रीनगर पुलिस ने आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा-टीआरएफ से जुड़े दो हाइब्रिड आतंकियों को गिरफ्तार किया है. इनके कब्जे से 15 पिस्टल, 30 मैगजीन, 300 राउंड गोलियां और एक साइलेंसर बरामद हुआ है. गौरतलब है कि टीआरएफ भी लश्कर का एक सहयोगी संगठन है, जो उसकी आड़ लेकर वारदातों को अंजाम देता है. आईजी ने इनकी गिरफ्तारी को बड़ी कामयाबी बताते हुए कहा कि इस संबंध में एफआईआर दर्ज कर ली गई है और आगे जांच की जा रही है.

गौरतलब है कि इससे पहले, पिछले हफ्ते बारामूला पुलिस जिले की एक वाइन शॉप पर हुए ग्रेनेड हमले के मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया था. उनके पास से विस्फोटक भी बरामद किया गया था. ये भी लश्कर ए तैयबा से जुड़े बताए गए थे. पुलवामा में कश्मीरी पंडित राहुल भट की हत्या के बाद गरमाए माहौल में बारामूला के दीवान बाग इलाके में एक नई खुली वाइन शॉप पर ये आतंकी हमला हुआ था. इसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई थी और तीन घायल हुए थे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

J&K: पुलवामा में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के 3 खूंखार आतंकी मारे गए

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में मारे गए 2 आतंकी

जम्मू-कश्मीर के बारामूला में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में मार गिराया लश्कर का आतंकी, 3 जवान भी जख्मी

पंजाब में पाकिस्तानी आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़, पुलिस अधिकारियों की हत्या की थी मंशा

जम्‍मू कश्‍मीर: बारामूला में आतंकी हमले में सरपंच की मौत, पुलिस ने की घेराबंदी

Leave a Reply