दिल्ली में सुहाना हुआ मौसम, उत्तर-पश्चिमी भारत के लिए आईएमडी ने जारी किया येलो अलर्ट

दिल्ली में सुहाना हुआ मौसम, उत्तर-पश्चिमी भारत के लिए आईएमडी ने जारी किया येलो अलर्ट

प्रेषित समय :08:53:18 AM / Mon, May 23rd, 2022

नई दिल्ली. देश की राजधानी दिल्ली में आज सोमवार की सुबह तेज आंधी के साथ झमाझम बारिश हुई, जिससे मौसम सुहाना हो गया. दिल्ली में आज सुबह-सुबह हुई बारिश से दिल्लीवालों को चिलचिलाती गर्मी से राहत मिली. राजधानी में बारिश के साथ-साथ हवा भी तेज चल रही है. मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर में बारिश की संभावना जताई थी.

आसमान में बादल छाए रहने और गरज के साथ बारिश से शनिवार को दिल्लीवासियों को गर्मी से थोड़ी राहत मिली. इस दौरान अधिकतम तापमान 42.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग ने 23 और 24 मई को उत्तर पश्चिमी भारत में बारिश की संभावना जताई है, साथ ही दिल्ली के लिए येलो अलर्ट जारी किया है.

मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली-राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र और आसपास के इलाकों में गरज के साथ छींटे पड़ सकते हैं, धूल भरी आंधी आ सकती है या 30-40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चल सकती हैं. बंगाल और झारखंड में भी मौसम में बदलाव आया है, कोलकाता के कुछ हिस्सों में झमाझम बारिश का जारी है. राजधानी रांची सहित आसपास के जिलों में जोरदार बारिश हो रही है. आज सुबह से ही आसमान में बादल छाए हुए थे.

वहीं असम में बाढ़ की स्थिति गंभीर बनी हुई है, क्योंकि बाढ़ का पानी नये इलाकों में घुस गया हैं. जिससे कुल 29 जिले प्रभावित हुए हैं. बाढ़ के कारण अब तक कुल 7,11,905 लोग प्रभावित हुए हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

भीषण गर्मी की चपेट में देश के अधिकांश राज्य, मौसम विभाग ने जारी किया यलो अलर्ट

पश्चिमी विक्षोभ करायेगा मौसम में परिवर्तन, गर्मी से मिलेगी लोगों को राहत

उत्तर भारत को मिलेगी हीट वेव से राहत: केरल-कर्नाटक में भारी बारिश की संभावना

केरल में भारी बारिश की चेतावनी, आईएमडी ने 9 जिलों के लिए जारी किया येलो अलर्ट

असम में बाढ़ का कहर, रेल लाइन बही, सड़कें टूटी, 7 की मौत, केरल में भारी बारिश का अलर्ट

जली दिल्ली: 49 डिग्री पहुंचा पारा, केरल में अगले 5 दिनों में भारी बारिश की आशंका, रेड एलर्ट

Leave a Reply