बिहार के इस स्टेशन पर चक्का जाम, हावड़ा-नई दिल्ली रूट पर 30 घंटे से बाधित है रेल परिचालन, कई ट्रेन डायवर्ट

बिहार के इस स्टेशन पर चक्का जाम, हावड़ा-नई दिल्ली रूट पर 30 घंटे से बाधित है रेल परिचालन, कई ट्रेन डायवर्ट

प्रेषित समय :15:53:33 PM / Mon, May 23rd, 2022

लखीसराय. ट्रेनों के ठहराव की मांग को लेकर बिहार के लखीसराय जिला स्थित बड़हिया स्टेशन पर रेल संघर्ष समिति द्वारा शुरू किया आंदोलन जहां रेलवे के लिए चिंता का सबब बनता जा रहा है, वहीं यात्रियों के लिए भारी परेशानी का कारण बना गया है. हावड़ा-नई दिल्ली रूट पर 30 घंटे से रेल परिचालन बाधित है. लोगों के धरना-प्रदर्शन और आंदोलन के कारण इस रूट पर रेलवे को 40 ट्रेनों के रूट डायवर्ट करने पड़े हैं, जबकि 12 मेल-एक्सप्रेस और 11 मेमू समेत कुल 23 ट्रेनें रद्द कर दी गईं हैं. रविवार को काफी संख्या में लोगों ने बड़हिया स्टेशन पहुंचकर एकदिवसीय धरना देना शुरू किया जो अभी भी जारी है.

लोगों ने इस दौरान पाटलिपुत्र एक्सप्रेस को बड़हिया स्टेशन पर रोक दिया जिससे हावड़ा-नई दिल्ली रेलखंड पर परिचालन बाधित है. आंदोलन को लेकर डीएम संजय कुमार सिंह, एडीआरएम बी बी गुप्ता, एसपी पंकज कुमार, एसडीएम संजय कुमार, एएसपी सैयद इमरान मसूद, किऊल रेल डीएसपी इमरान परवेज, बड़हिया थाना पुलिस एवं रेल पुलिस काफी संख्या मे बड़हिया स्टेशन पर मौजूद है और लोगों को समझाने-बुझाने में जुटे हैं. आदोंलनकारियों ने मीडियाकर्मियों को कवरेज करने से रोक दिया है.
बड़हिया स्टेशन पर पहुंचे एसडीएम संजय कुमार ने बताया कि रेल संघर्ष समिति के द्वारा ट्रेन ठहराव की मांग को लेकर बड़हिया स्टेशन पर पाटलिपुत्र एक्सप्रेस को रोक दिया है. रेलवे के अधिकारी बड़हिया स्टेशन पहुंच रहे हैं. कुछ ट्रेनों के ठहराव का आदेश भी दे दिया गया है.

क्या कहते हैं आंदोलनकारी

आंदोलनकारी संजीव कुमार की मानें तो कोरोना के बाद कई ट्रेनो का ठहराव बड़हिया स्टेशन पर खत्म कर दिया गया है. कई बार स्थानीय विधायक, सांसद से गुहार लगायी गई लेकिन किसी ने नही सुनी, ऐसे में अंत में लोगों ने आदोंलन शुरू किया है. जब तक महत्वपूर्ण ट्रेनो का ठहराव बड़हिया स्टेशन पर नहीं दिया जाएगा तब तक आंदोलन जारी रहेगा. आंदोलन करने वाले लोग बड़हिया स्टेशन पर हटिया-पाटलिपुत्र एक्सप्रेस,भागलपुर लोकमान्य तिलक, गोवाहाटी लोकमान्य तिलक, भागलपुर-मुजफ्फरपुर जनसेवा एक्सप्रेस समेत कुल नौ ट्रेनों के ठहराव का मांग कर रहे हैं.

लंबी दूरी की ट्रेनों के यात्री परेशान

लखीसराय-हावड़ा-नईदिल्ली रेलखंड पर दस घंटों से रेल परिचालन बाधित रहने के कारण किऊल स्टेशन पर यात्री काफी परेशान दिखे, खासकर बच्चे और महिलाएं. सभी कई घंटों से किऊल स्टेशन पर रेल परिचालन शुरू होने का इंतजार कर रहे हैं. यात्री किसी तरह से किऊल स्टेशन पर खाने की व्यवस्था कर ट्रेन के इंतजार में प्लेटफार्म पर बैठे हैं. ट्रेन ठहराव की मांग को लेकर बड़हिया रेलयात्री संघर्ष समिति के द्वारा बड़हिया स्टेशन पर लगभग दस घंटे से रेल परिचालन को बाधित कर रखा गया है, हालांकि रेल परिचालन शुरू करवाने को लेकर जिले के तमाम आलाधिकारी के साथ-साथ रेल के वरीय अधिकारी मौजूद हैं. अधिकारियों के द्वारा आंदोलनकारियों के साथ कई बार वार्ता किया गया लेकिन वार्ता विफल साबित हुई और आंदोलनकारी अपनी मांगो पर डटे हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बिहार: ससुर के साथ दो बच्चों की मां हुई फरार, पत्नी की बेवफाई से गुस्साए पति ने कर ली आत्महत्या

बिहार के 16 जिलों में आंधी, तूफान ने मचाई भीषण तबाही, 33 लोगों की मौत, पीएम मोदी ने भी जताया शोक

बिहार के औरंगाबाद में बारातियों की कार पुल की दीवार तोड़ 25 फीट नीचे नहर में गिरी, 5 लोगों की मौत

बिहार: पति के दूसरे निकाह से खफा पहली पत्नी ने घर में लगाई आग, 4 लोगों की जलकर मौत

अभिमनोजः सीएम नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव की मुलाकात! क्या बिहार में कुछ बड़ा होने जा रहा है?

Leave a Reply