बीड़ी श्रमिकों के प्रदेश कार्यालय को जबलपुर से भोपाल जाने पर रोक लगाने बीएमएस ने केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल को सौंपा ज्ञापन

बीड़ी श्रमिकों के प्रदेश कार्यालय को जबलपुर से भोपाल जाने पर रोक लगाने बीएमएस ने केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल को सौंपा ज्ञापन

प्रेषित समय :20:39:49 PM / Sun, May 22nd, 2022

जबलपुर. बीड़ी श्रमिकों के कल्याण हेतु बनाया गया प्रदेश का कार्यालय जबलपुर से भोपाल चुपचाप शिफ़्ट किया जा रहा है. भोपाल के एक पेपर में इस आशय का विज्ञापन भी प्रकाशित हुआ था इसको देखकर जबलपुर के भारतीय मज़दूर संघ के द्वारा कार्यालय को भोपाल शिफ़्ट किए जाने का विरोध किया है .

भारतीय मज़दूर संघ के जि़ला मंत्री कृष्णकांत शर्मा ने बताया कि जबलपुर प्रवास पर पधारे केंद्रीय राज्य मंत्री प्रह्लाद पटेल जी से संगठन के एक प्रतिनिधिमंडल ने ज्ञापन सौंपकर कार्यालय को अन्यत्र शिफ़्ट न किया जाए इस बाबत चर्चा की . ज्ञापन के दौरान माननीय प्रह्लाद पटेल जी ने इस संबंध में श्रम मंत्री भारत सरकार से दिल्ली में बात करके हर संभव मदद का आश्वासन दिया .

ज्ञात हो कि बीड़ी खदान के श्रमिकों के लिए केंद्र द्वारा मप्र छत्तीसगढ़ परिक्षेत्र के लिए जबलपुर में कार्यालय कल्याण आयुक्त श्रम कल्याण संगठन की स्थापना लगभग ३५ वर्षों पूर्व की गयी थी. वर्तमान में म प्र में सबसे ज़्यादा बीड़ी श्रमिक जबलपुर तथा इसके आसपास के क्षेत्रों जिनमें पाटन, कटंगी, गाडरवारा, सीहोरा, दमोह नोहटा, रहली, सागर, गढ़ाकोटा खुरई इत्यादि में है. अभी जबलपुर में कार्यालय होने से किसी को असुविधा नहीं होती है. जबलपुर से भोपाल कार्यालय जाने से बहुत असुविधा होगी .

ज्ञापन के दौरान भारतीय मज़दूर संघ की प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य लता सिंह जि़ला अध्यक्ष राजकुमार सैयाम जि़ला मंत्री कृष्णकांत शर्मा, द्वारिका कुशवाहा, लालजी मरावी, कुलदीप राजपूत, वीणा जडिय़ाँ, अखिलेश सोनी, सुशील जी सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित रहे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर में एक और कुख्यात बदमाश के अवैध कब्जे पर चला बुल्डोजर, 75 लाख रुपए की शासकीय जमीन पर बनाया था ढाबा

जबलपुर में डीजीपी के रिश्तेदार के घर हुई चोरी का खुलासा, यूपी के तीन चोर गिरफ्तार, माल बरामद

केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने एमपी को दी सौगात, जबलपुर से भोपाल और ग्वालियर के लिए नई फ्लाइट जल्द

जबलपुर में पुलिस को देखते ही चोरी के आरोपी ने हाथ में मारी ब्लेड, तीन लाख रुपए के जेवर मिले, महिला सहित 3 गिरफ्तार

जबलपुर में नर्सिंग की पढ़ाई कर रही छात्रा के साथ रेप..!

जबलपुर में अवैध कब्जों से मुक्त कराई गई 172 करोड़ रुपए की बेशकीमती जमीन

Leave a Reply