वेस्ट बंगाल में बीजेपी को जोर का झटका, पार्टी से खफा चल रहे अर्जुन सिंह टीएमसी में वापस लौटे

वेस्ट बंगाल में बीजेपी को जोर का झटका, पार्टी से खफा चल रहे अर्जुन सिंह टीएमसी में वापस लौटे

प्रेषित समय :19:19:50 PM / Sun, May 22nd, 2022

नई दिल्ली/कोलकाता. पश्चिम बंगाल से भारतीय जनता पार्टी के सांसद और पार्टी उपाध्यक्ष अर्जुन सिंह ने रविवार को तृणमूल की सदस्यता ले ली है. उन्होंने आज ञ्जरूष्ट महासचिव अभिषेक बनर्जी से मुलाकात की. अर्जुन का तृणमूल में जाना इसलिए भी अहम है, क्योंकि हाल ही में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पश्चिम बंगाल का दौरा किया था. सिंह 2019 चुनाव से पहले भाजपा में आए थे और बैरकपुर से सांसद बने थे. वह जूट मिल मामले में केंद्र के फैसले से नाराज चल रहे थे और हाईकमान का आज सुबह से फोन नहीं उठा रहे थे.

अर्जुन सिंह दबंग छवि के नेता माने जाते हैं. वो पहले टीएमसी में ही थे, लेकिन आम चुनाव से पहले टीएमसी छोड़कर भाजपा में शामिल हुए थे. पूर्व रेल मंत्री दिनेश त्रिवेदी को हराकर लोकसभा का चुनाव जीता था. बैरकपुर क्षेत्र में उनकी लोकप्रियता लोगों के सिर चढ़कर बोलती है. टीएमसी में उनकी घरवापसी से तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं में उत्साह है, जबकि भाजपा खेमे में उदासी है.

उल्लेखनीय है कि अर्जुन सिंह से पहले भाजपा सांसद बाबूल सुप्रियो ने टीएमसी का दामन थामा था. ऐसे में अब टीएमसी ने भाजपा के दूसरे सांसद को अपने खेमें में लाने में सफलता हासिल की है. अर्जुन सिंह का भाजपा छोडऩा पार्टी के लिए इसलिए भी बड़ा झटका माना जा रहा है कि क्योंकि कुछ दिनों पहले ही पार्टी के पूर्व अध्यक्ष और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पश्चिम बंगाल का दौरा किया था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अभिमनोजः पश्चिम बंगाल- अपने नाराज हैं, गैरों के हौसले बुलंद हैं, तो क्या कर पाएंगे अमित शाह?

पश्चिम बंगाल में लैंडिंग के दौरान तूफान में फंसी स्पाइसजेट की मुंबई-दुर्गापुर फ्लाइट, 12 यात्री घायल

पश्चिम बंगाल के बीरभूम में बीजेपी कार्यकर्ता का शव मिलने से सनसनी, पार्टी ने लगाया हत्या का आरोप

पश्चिम बंगाल: नदिया जिले में नाबालिग के साथ बलात्कार का एक और मामला, फांसी पर लटका मिला शव

पश्चिम बंगाल: नदिया जिले में नाबालिग के साथ बलात्कार का एक और मामला, फांसी पर लटका मिला श

Leave a Reply