जबलपुर में डीजीपी के रिश्तेदार के घर हुई चोरी का खुलासा, यूपी के तीन चोर गिरफ्तार, माल बरामद

जबलपुर में डीजीपी के रिश्तेदार के घर हुई चोरी का खुलासा, यूपी के तीन चोर गिरफ्तार, माल बरामद

प्रेषित समय :16:11:26 PM / Sun, May 22nd, 2022

पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश के जबलपुर में डीजीपी सुधीर सक्सेना के रिश्तेदार सुनील वर्मा की भाभी सुमित्रा के सीओडी कालोनी संजीवनी नगर स्थित घर में हुई चोरी का पुलिस ने खुलासा कर दिया है, पुलिस ने इस मामले में यूपी के सम्भल जिले के तीन बदमाशों को हिरासत में लेकर चोरी का माल बरामद कर लिया है. डीजीपी के रिश्तेदार के घर में हुई चोरी के मामले में पुलिस अधिकारियों  द्वारा दिखाई गई तत्परता की सर्वत्र सराहना की जा रही है.

पुलिस के अनुसार सीओडी कालोनी संजीवनी नगर निवासी सुमित्रा वर्मा इन दिनों अपने बच्चों के पास दिल्ली में है, 9 मई को सुमित्रा वर्मा के सूने घर का ताला तोड़कर चोरों ने साई बाबा, गणेश भगवान, लक्ष्मीजी की चांदी की मूर्ति, कटोरी सहित अन्य सामान चोरी कर लिया, घर में चोरी होने की खबर मिलते ही सुमित्रा के देवर सुनील वर्मा अपनी पत्नी के साथ पहुंच गए, जिन्होने चोरी होने की जानकारी थाना में दी, पहले तो संजीवनी नगर टीआई सहित अन्य स्टाफ ने मामले को ऐसे ही लिया, जैसे अन्य घटनाक्रमों में मामला दर्ज कर अपने हिसाब से कार्यवाही की जाती है, पीडि़त को भी जांच कर कार्यवाही करने का आश्वासन दे दिया गया है, लेकिन हड़कम्प तो उस वक्त मच गया जब पता चला कि चोरी की वारदात डीजीपी सुधीर सक्सेना के रिश्तेदार के घर हुई है, फिर क्या था थानाप्रभारी से लेकर पुलिस कर्मियों ने ऐसी दौड़ लगाई कि आरोपियों को यूपी के सम्भल जिला से भी पकड़कर ले आए, जिन्होने सुमित्रा वर्मा के घर में चोरी की वारदात करना स्वीकार लिया, पुलिस ने पकड़े गए तीनों आरोपियों से चोरी का माल भी बरामद कर लिया है, जिन्होने पूछताछ में बताया कि एक मई को मदनमहल स्थित बैलेंस रॉक देखने के लिए आए थे, इसके बाद वापस चले गए, 7 मई को फिर जबलपुर आए और रैकी करते हुए सुमित्रा वर्मा के घर पर वारदात को अंजाम दिया. पुलिस अब तीनों आरोपियों से जबलपुर में हुई अन्य चोरी की वारदातों के संबंध में पूछताछ करने में जुटी है.

भोपाल, उदयपुर राजस्थान में भी की चोरी-

पुलिस को पूछताछ में यह जानकारी भी मिली है कि गिरोह के तीनों सदस्यों ने जबलपुर, भोपाल के अलावा उदयपुर राजस्थान में भी चोरी की वारदातों को अंजाम देकर लाखों रुपए के जेवरों पर हाथ साफ किया है, पुलिस इस संबंध में भी पूछताछ करने में जुटी है.

आरोपियों को पकडऩे में इनकी रही सराहनीय भूमिका-

डीजीपी सुधीर सक्सेना के रिश्तेदार के घर में हुई चोरी की वारदात का खुलासा करने में धनवतंरी नगर चौकी प्रभारी सतीश झारिया, एसआई सरिता पटेल, आरक्षक राजेश मिश्रा, छत्रपाल निषाद, पुलिस लाईन में पदस्थ एएसआई रमाकांत मिश्रा, विजय शुक्ला, प्रधान आरक्षक  ज्ञानेन्द्र पाठक, तथा सायबर सेल के अमित पटेल, नवनीत चक्रवर्ती, दुर्गेश दुबे, दीपक राजपूत की सराहनीय भूमिका रही.

पुलिस की गिरफ्त में आरोपी-

-विजेन्द्र पिता ओमप्रकाश जाटव उम्र 38 वर्ष निवासी ग्राम अमावती कुतुबपुर थाना हयाल नगर जिला सम्भल यूपी
-नसीम सैफी पिता कर्यूम उम्र 24 वर्ष निवासी ग्राम अकरोली थाना बनिया ठेर तहसील चन्दौसी जिला सम्भल यूपी
-इमरान पिता लहीक खान उम्र 22 वर्ष निवासी ग्राम अकरौली थाना बनिया ठेर तहहसील चन्दौसी जिला सम्भल यूपी

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर में पुलिस को देखते ही चोरी के आरोपी ने हाथ में मारी ब्लेड, तीन लाख रुपए के जेवर मिले, महिला सहित 3 गिरफ्तार

जबलपुर में नर्सिंग की पढ़ाई कर रही छात्रा के साथ रेप..!

जबलपुर में अवैध कब्जों से मुक्त कराई गई 172 करोड़ रुपए की बेशकीमती जमीन

रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी: जबलपुर-पुणे-जबलपुर एवं रीवा-सीएसएमटी-रीवा स्पेशल ट्रेनों की संचालन अवधि बढ़ाई

जबलपुर में माफिया रज्जाक पहलवान के पिता के नाम पर संचालित स्कूल की बाउंड्रीवाल जमींदोज

जबलपुर में बिजली गुल होते ही सोने की 4 चैन लेकर भागा बदमाश..!

Leave a Reply